‘भाजपा बाबरी के उपरांत ज्ञानवापी और ईदगाह मस्जिद को लक्ष्य कर रही है !’

माकपा के सांसद जॉन ब्रिट्स का तथ्यहीन आरोप

माकपा के सांसद जॉन ब्रिट्स

कोलीकोड (केरल) – भाजपा ने पहले बाबरी मस्जिद को लक्ष्य किया और अब ज्ञानवापी और मथुरा की ईदगाह मस्जिद को लक्ष्य कर रही है, ऐसा तथ्यहीन आरोप मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद जॉन ब्रिट्स ने यहां ‘नदवथुल मुजाहिदीन’ के सम्मेलन में किया । इससे पूर्व ब्रिट्स ने इस सम्मेलन में भाजपा नेता वी.मुरलीधरन और गोवा के राज्यपाल और केरल में भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष पी.एस. श्रीधरन पिल्लई को आमंत्रित किए जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की । उन्होंने आरोप लगाया कि, ‘भाजपा चुनाव में मत पाने के लिए धार्मिक सद्भावना और बंधुत्व की झूठी भावना निर्माण करने का प्रयास कर रहे हैं ।’ ‘देश में २० प्रतिशत जनसंख्या वाले समाज को संसद में योग्य प्रतिनिधित्व नहीं दिया जाता’, ऐसा भी आरोप उन्होंने किया । (देश में लोकतंत्र है । संसद में जाने के लिए चुनाव करवाए जाते हैं । यदि इस २० प्रतिशत जनसंख्यावालों को संसद में जाना है, तो उन्हें चुनाव लडना चाहिए और जीतकर संसद में जाना चाहिए । संबंधितों को ऐसा करना नहीं आता । इस कारण इस प्रकार के आरोप लगाना, यह बहाना ही है ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

  • अयोध्या, मथुरा और काशी में पूर्व में क्या था और इसके उपरांत वहां किसी ने क्या निर्माण किया, यह ब्रिट्स क्यों नहीं बताते ?
  • साम्यवादियों ने भारत के इतिहास को नकारा है और जहां संभव होता है उस व्यासपीठ से हिन्दू विरोधी और अल्पसंख्यकों की चमचागिरी करने का प्रयास किया । इसी कारण इस प्रकार के वक्तव्य करना, यह साम्यवादियों का वैचारिक आतंकवाद है !