इंदौर (मध्य प्रदेश) में २४ घंटे में ‘लव-जिहाद’ की ३ घटनाएं सामने आईं !

प्रतिकात्मक छायाचित्र

भोपाल (मध्य प्रदेश) – मध्य प्रदेश में एक ओर सरकार ‘लव-जिहाद’ तथा हठपूर्वक धर्मपरिवर्तन के विषय में कठोर कानून बना रही है, तो दूसरी ओर ऐसी घटनाएं बढ ही रही हैं । गत २४ घंटे में इंदौर में ‘लव जिहाद’ की ३ घटनाएं सामने आई हैं तथा गत ६ दिनों में यह पांचवीं घटना है ।

१. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने संयोगितागंज पुलिस थाने की सीमा में ‘ट्रफिक पार्क’ से एक युवक को हिन्दू युवती के साथ पकडा । उन्होंने उस युवक का आधारकार्ड नियंत्रण में लिया । आधारकार्ड में उसका नाम ‘अरबाज खान’ लिखा था । उस युवक की वास्तविकता सामने आने पर लडकी को भी मानसिक आघात हुआ । ‘अब तक वह ‘अज्जू’ हिन्दू नाम धारण कर मुझसे मिलता रहा था’, पीडित लडकी ने कार्यकर्ताओं से ऐसा कहा । बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उसे पीटा तथा पुलिस के नियंत्रण में दे दिया । बजरंग दल ने अरबाज खान के ‘लव जिहाद’ का अपराधी होने की बात कही । उसे हिन्दू लडकियों को प्रेम के जाल में फंसाने का प्रशिक्षण दिया गया है ।

२. इससे पूर्व अखलाक उर्फ अर्जुन को नेहरू मैदान के परिसर से नियंत्रण में लिया गया था । लव जिहाद के अन्य एक प्रकरण में राजेंद्रनगर के प्रादेशिक उद्यान में आफताब खान को भी बंदी बनाया गया है ।

संपादकीय भूमिका

‘लव-जिहाद’ के विरुद्ध केवल कानून ही नहीं, अपितु धर्मांध युवकों को हिन्दू युवतियों की ओर बुरी दृष्टि से देखने का साहस न हो, ऐसा भय निर्माण करना आवश्यक !