शिवसेना के नेता सुधीर सूरी को हुतात्मा (शहीद) का पद दिया जाए ! – सूरी के सुपुत्र की मांग !

यदि मांग की आपूर्ति न हुई, तो पार्थिव के अंत्यसंस्कार नहीं करने की चेतावनी !

शिवसेना के नेता सुधीर सूरी (बाईं ओर) एवं उनके पुत्र माणिक सूरी (दाई ओर)

अमृतसर (पंजाब) – ४ नवंबर को एक खलिस्तानी द्वारा शिवसेना के नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या की गई । तदुपरांत उनके पुत्र ने सरकार से मांग की है कि सूरी को ‘वीरगति को प्राप्त’ (हुतात्मा) का पद दिया जाए । उसने चेतावनी दी है कि ‘यदि इस मांग की आपूर्ति न की गई, तो सूरी के पार्थिव पर अंत्यसंस्कार नहीं करेंगे’ । सुधीर सूरी वर्ष २०१६ से खलिस्तानियों के लक्ष्य (निशाने) पर थे । २३ अक्तूबर को पुलिस ने ४ गुंडों को बंदी बनाया था । वे सूरीजी को दीपावली के पूर्व ही मारने वाले थे । तदुपरांत सूरीजी को पुलिस द्वारा सुरक्षा दी गई थी । ऐसा होते हुए भी दिन-दहाडे उनकी हत्या की गई ।

१. सूरीजी की हत्या करनेवाले संदीप सिंह उर्फ सनी को पुलिस ने बंदी बनाया है । वह ‘वारिस पंजाब दे’ नामक सिक्ख दल का सदस्य है । इस दल का प्रमुख अमृतपाल सिंह और अन्य नेताओं को संदीप कुछ दिनों पूर्व ही मिला था । संदीप ने पूछताछ में बताया कि उसने किसी के कहने पर सूरीजी की हत्या नहीं की है ।

२. इस विषय में पुलिस महासंचालक गौरव यादव ने कहा कि अभी कह नहीं सकते कि इस हत्या के पीछे अमृतपाल सिंह का हाथ है । परंतु हम सर्व दृष्टि से इस हत्या की जांच कर रहे हैं ।

सूरीजी के पश्चात पंजाब के अन्य हिन्दू नेताओं का क्रमांक ! – पाक के खलिस्तान समर्थक गोपाल चावला ने दी धमकी !

सुधीर सूरीजी की हत्या के पश्चात पाकिस्तान के खलिस्तान समर्थक नेता गोपाल चावला ने सामाजिक माध्यमों पर इसका एक वीडियो प्रसारित किया है । इसमें वह सूरीजी की हत्या करनेवाले की पीठ थपथपाकर कहता है कि जिस सिक्ख युवक ने यह हत्या की है, उसके लिए मैं अपना जीवन न्योछावर कर दूंगा । उसने धमकी दी है कि इसी प्रकार पंजाब के अन्य हिन्दू नेताओं को लक्ष्य बनाकर उनका भी क्रमांक आनेवाला है । गोपाल चावला एक जिहादी आतंकवादी हाफीज सईद का निकटवर्ती माना जाता है । वर्ष २०१८ में अमृतसर में हुए ग्रेनेड आक्रमण में उसके सहभागी होने की बात उजागर हुई है ।