मोमिनपुर (बंगाल) में ‘मिलाद-उन-नबी’ उत्सव के समय अनेक हिंदू वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ की गई।

कोलकाता : बंगाल के मोमिनपुर में ‘मिलाद-उन-नबी’ उत्सव के समय भारी हिंसा और तोड़फोड़ हुई । हिंदुओं के अनेक वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ की गई । पूरे क्षेत्र में दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई । भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर केंद्रीय सेना की तैनाती की मांग की ।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मिलाद-उन-नबी के अवसर पर मोमिनपुर के एकबाल नामक स्थान में अचानक हिंसा भड़क गई । इस समुदाय के लोगों ने एकबालपुर थाने का घेराव कर दिया । इसके उपरांत उमडी भीड ने सडक पर खडे वाहनों और आसपास की दुकानों में तोड़फोड़ की । अनेक स्थानों पर बम फेंकने एवं पथराव करने के समाचार आ रहै हैं । पूरे परिसर में पुलिस तैनात कर दी गई है ।

मोमिनपुर में हुई हिंसा के उपरांत भाजपा नेता डॉ. सुकांत मजूमदार ने ट्विटर पर एक वीडियो प्रसारित किया है, इसमें दिखाई दे रहा है कि  ‘मिलाद-उन-नबी’ त्योहार मना रहे समुदाय द्वारा हिंदुओं की दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ की गई । बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सदा की तरह उन लोगों को बिना कोई दंडात्मक कार्रवाई किए मुक्त कर दिया है ।

संपादकीय भूमिका

  • ध्यान रखें ! जो सर्वधर्म समभाव वाले सामान्यत: हिंदुओं को ज्ञान देते रहते हैं, अब मुसलमान दंगाइयों को उपदेश की एक भी दवा नहीं पिलायेंगे !
  • यदि कोई कहता है कि ‘मुसलमानों के त्योहार और हिंसाचार´ दोनों का सह अस्तित्व स्थायी हो गया है, तो इसमें  अनुचित क्या है ?