नोएडा में नूपुर शर्मा के संदर्भ में की चर्चा कर रहे बीजेपी नेता पर धर्मांधों का प्राणघातक आक्रमण !

नोएडा (उत्तर प्रदेश) – भाजपा की छात्र इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता अभिषेक सिंह राठौर पर यहां धर्मांध मुसलमानों ने प्राणघातक आक्रमण किया । राठौर पर हमला इसलिए किया गया क्योंकि वह इस बात से क्रोधित थे कि वह कुछ लोगों के साथ कथित रूप से मुहम्मद पैगंबर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली  भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बारे में चर्चा कर रहे थे । राठौड़ ने ट्वीट किया कि इस बार आक्रमणकर्ताओं  ने ‘सर तन से जुदा’ (धड़ से सिर अलग करने के लिए) घोषणा कऱते हुए हमला किया।

मूल रूप से बिहार के चंपारण निवासी अभिषेक सिंह राठौड़ नोएडा के सेक्टर ४४ में एक रेस्टोरेंट में गए थे । जब कुछ लोग वहां राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा कर रहे थे तो राठौर ने भी इसमें सहभाग लिया । उस समय नूपुर शर्मा के संदर्भ में भी चर्चा हुई । तदुपरांत राठौड़ ‍वहां से नकले; परंतु कुछ समय पश्चात कई लोग उन्हें मारने के लिए लाेहे की सरिरयां (छडें) और हाथों में धारदार शस्त्र लेकर आए । उन पर पीछे से आक्रमण किया गया ।

आक्रमणकर्ताओं में से दो के नाम अमजद और राशिद थे । राठौड़ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ये सभी लोग उसी रेस्टोरेंट में थे, जहां नुपुर शर्मा संदर्भ में चर्चा हुई थी । आक्रमण के समय राठौड़ के दो मित्रों  ने उन्हें आक्रमणकर्ताओं से बचाया तथा चिकित्सालय में भर्ती कराया । पुलिस ने विषय में परिवाद प्रविष्ट  किया है। नोएडा के पुलिस उपायुक्त ने भी आश्वासन दिया है कि ‘घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी ।’

संपादकीय भूमिका

  • अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का ढोल पीटने वाला धर्मनिरपेक्षतावादी और आधुनिकतावादी गुट अब भाजयुमो के नेता का समर्थन क्यों नहीं कर रहा है ?
  • जब राज्य और केंद्र में भाजपा का शासन होते हुए भी उन्हीं के छात्रसंघ का नेता असुरक्षित हो, तो सर्वसाधारण हिन्दुओं के विषय में न ही सोचे तो अच्छा !