‘आदिपुरुष’ चित्रपट का आपत्तिजनक भाग हटाया नहीं, तो कानूनी कार्यवाही पर विचार करेंगे !

  • मध्यप्रदेश भाजपा सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी !

  • हिन्दू महासभा और भाजपा का भी विरोध !

बाईं ओर भाजपा सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल (मध्यप्रदेश) – यदि ‘आदिपुरूष’ चित्रपट के आपत्तिजनक दृश्य हटाए नहीं, तो चित्रपट पर कानूनी कार्यवाही करने का विचार किया जाएगा, ऐसी चेतावनी मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी है । मिश्रा ने बताया कि, मैं स्वयं चित्रपट के निर्माता ओम राउत को पत्र लिखकर आपत्तिजनक दृश्य निकालने को कहूंगा । आदिपुरुष चित्रपट का टिजर (चित्रपट का अत्यंत संक्षिप्त भाग) प्रसारित किया गया है, जिसमें रावण की वेशभूषा देखने से वह मुगल शासकों समान दिखने के कारण सामाजिक माध्यमों पर बडी मात्रा में टिप्पणी हो रही हैं । इस पृष्ठभूमि पर मिश्रा ने उपर्युक्त चेतावनी दी है ।

१. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, मैंने चित्रपट का टिजर देखा है । चित्रपट में आपत्तिजनक दृष्य हैं । हमारे श्रद्धाकेंद्रों को जिस प्रकार से दिखाया गया है, यह योग्य नहीं है । श्री हनुमान के वस्त्र चमडे के दिखाए गए हैं । प्रत्यक्ष में हनुमान जी का वर्णन अलग है । इस प्रकार किया गया बदलाव हमारे श्रद्धा केंद्रों पर आघात है । धार्मिक भावनाएं दुखी करने वाला है ।

२. हिन्दू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने कहा कि, हमारे धार्मिक आदर्शों के चरित्र में किया बदलाव स्वीकार नहीं किया जाएगा ।

३. भाजपा की प्रवक्ता मालविका ने टिप्पणी करते हुए कहा कि, आदिपुरूष चित्रपट में रामायण गलत ढंग से दिखाई गई है । चित्रपट में रावण को जिस प्रकार से दिखाया गया है, वह गलत है ।