पतंजलि की अपकीर्ति करने का षड्यंत्र ! – योग ऋषि रामदेव बाबा

योगऋषी रामदेव बाबा

नई दिल्ली – पतंजलि अब तक ५ लाख से अधिक युवाओं को व्यवसाय  के अवसर प्रदान कर चुकी है । अभी भी पतंजलि के विरुद्ध षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। यद्यपि सरकारी नियमों के अनुसार  पतंजलि प्रतिष्ठान विभिन्न उत्पादों का निर्माण करता है, तदापि अनेक क्षेत्रों मे कार्यरत आपराधिक संगठन पतंजलि को समाप्त करने का षड्यंत्र कर रहे हैं । आपराधिक संगठनों का बहुत बडा षड्यंत्र काम कर रहा है। पतंजलि समूह के प्रमुख योगऋषी रामदेवबाबा ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि कुछ समाचार वाहिनियों ने विशेष रूप से पतंजलि की अपकीर्ति करने का बीडा उठाया है । वे पतंजलि समूह की प्रगति की जानकारी दे रहे थे।

योगऋषि रामदेव बाबा द्वारा प्रस्तुत सूत्र

१. पतंजलि की प्रयोगशालाओं में ५०० से अधिक शोधकर्ता कार्यरत  हैं। हमारे उत्पादों में विभिन्न दोषों का पता लगाने का प्रयत्न कर पतंजली को बदनाम किया जा रहा है किन्तु षड्यंत्रकर्ताओं को अभी तक कुछ भी हाथ नहीं लगा है,  क्योंकि हम सरकारी नियमों के अनुसार काम करते हैं। पतंजलि के पास इतनी परिष्कृत प्रयोगशाला है, जैसी सरकार के पास भी नहीं है।

२. पतंजलि के विरुद्ध षड्यंत्र करने वालों को बाबा रामदेव को आतंकवादी या आरोपी लगते हैं, किन्तु  ये सही नहीं है।

३. पतंजलि समूह ने आगामी ५ वर्षों में पतंजलि समूह के लिए १ लाख करोड़ रुपये के व्यवसाय का लक्ष्य रखा है एवं राष्ट्र निर्माण के लिए ५ लाख प्रत्यक्ष रोजगार सृजित करने की योजना पर काम चल रहा है।