तमिलनाडु में ईसाई विद्यालय के शिक्षक द्वारा छात्र को पीटने से सिर में गंभीर चोट !

शिकायत करने गए अभिभावकों को विद्यालय के मुख्याध्यापक का संतापजनक परामर्श !

चेन्नई : तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले में स्थित थिरूवलंगडु में एक ७ वर्षीय छात्र को ´सेंट जोसेफ स्कूल´ के एक शिक्षक ने डंडे से पीटा । पिटाई से छात्र के सिर में गंभीर चोट आई है । घबराए हुए माता-पिता जब उसे चिकित्सालय में उपचार हेतु ले जा रहे थे, तभी उसने उल्टी की एवं अचेत हो गया । शिक्षक ने कहा कि छात्र दूसरी कक्षा में पढता है तथा वह गड़बड़ कर रहा था, इसलिए उसे पीटा ।

प्रकरण की शिकायत करने के लिए अभिभावक जब विद्यालय गए तो विद्यालय के प्रबंधन ने उन्हें अनर्गल उत्तर देकर टाल दिया । प्रधानाचार्य ने उनसे कहा कि शिकायत करने के बजाय वे ‘विद्यालय छोड़ने का प्रमाण पत्र ले लें´। अपरोक्ष रूप से उन्हें ‘चले जाने’ का परामर्श दिया !  पालकों ने इस प्रकरण का पुलिस में अरोप प्रविष्ट कराया है ।

संपादकीय भूमिका

  • मुख्यधारा के हिन्दुत्व विरोधी समाचार माध्यम चुप हैं, क्योंकि इस प्रकरण में ईसाई विद्यालय आरोपी है। यदि राष्ट्रीय स्वयं संघ या किसी अन्य हिन्दू विद्यालय में ऐसी घटना हुई होती, तो हिन्दू द्वेष्टों ने आकाश-पाताल एक कर हिन्दुओं की संस्था को आरोपी के कटघरे में खडा कर दिया होता, यह समझ लें !
  • जब राज्य में हिन्दुत्व विरोधी डी.एम.के. (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम यानी द्रविड़ प्रगति संघ) दल की सरकार है, तो इस प्रकरण में ईसाई विद्यालय के विरोध में कोई कार्रवाई होना संभव नहीं है, यह भी उतना ही सच है !