राजस्थान के पुलिस हवालदार को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकडा !

बंसूर पुलिस थाने के हवलदार सुरेश कुमार

बंसूर (राजस्थान) – यहां के रिश्वत प्रतिबंधक विभाग के दल ने बंसूर पुलिस थाने के हवलदार सुरेश कुमार को १ लाख ४० सहस्र रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकडा ।

रिश्वत प्रतिबंधक विभाग के पुलिस अधीक्षक विजय सिंह मीणा ने कहा कि हरसोली (कोटकासिम) की महिला मुकेश देवी ने १ अगस्त २०२२ को रिश्वत प्रतिबंधक विभाग में शिकायत की थी कि उनके पति सतीश कुमार जाट के विरोध में बंसूर पुलिस थाने में प्रविष्ट बलात्कार के अपराध में उनकी बंदी टालने के लिए १ लाख ४० सहस्र रुपयों की रिश्वत मांगी जा रही है । इसके साथ ही पुलिस निरीक्षक रवींद्र काविया ने उनके पति को गत १७ दिनों से अवैधरीति से पुलिस थाने में बिठा रखा है । (ऐसी कानूनद्रोही पुलिस को आजन्म कारागृह में ही रखना चाहिए ! – संपादक) इस परिवाद के आधार पर रिश्वत प्रतिबंधक विभाग ने शिकायत की सत्यता जांचने के लिए यह काम पुलिस उपअधीक्षक महेंद्र मीणा के नेतृत्व में एक दल को सौंपा । पूर्व नियोजनानुसार मुकेश देवी ने रिश्वत की राशि पुलिस हवलदार सुरेश कुमार को सुपुर्द की । उसी समय पहले से ही वहां तैनात रिश्वत प्रतिबंधक विभाग के पथक ने उसे १ लाख ४० सहस्र रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकडा । इस कार्रवाई के उपरांत उस पुलिस थाने के अधिकारी रवींद्र काविया एवं देवी सिंह लापता हैं । सतीश कुमार जाट को १७ दिनों से अवैधरूप से पुलिस थाने में बिठाने के कारण पुलिस निरीक्षक रवींद्र काविया को निलंबित किया गया है ।

संपादकीय भूमिका

भ्रष्टाचारग्रस्त पुलिस दल ! सरकार इस कृत्य में सम्मिलित दोषी पुलिसकर्मियों की सर्व संपत्ति जप्त कर उनकी समाज में ‘थू-थू’ हो, ऐसे करना चाहिए; तब भी अन्यों पर धाक जमेगी !