मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) में अवयस्क हिन्दू लड़की का धर्मांधों ने किया विनयभंग !

उत्तर प्रदेश में सामने आई ‘लव जिहाद’ की एक और घटना !

मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के शहाबुद्दीनपुर गांव में ‘लव जिहाद’ की एक घटना सामने आई है । इसी गांव के अय्यन नाम के एक मुसलमान युवक ने ११ वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक अवयस्क हिन्दू लड़की से सामाजिक माध्यम की अंतरजाल साइट ‘इंस्टाग्राम’ के माध्यम से सामीप्य बढाया । अय्यन छल से उसे एक निर्जन घर में ले कर गया । वहां अय्यन और उसके २ अन्य मित्र कैप और अमन ने पीड़ित लड़की का विनयभंग करने का प्रयत्न किया । पीड़िता की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने उसे इन धर्मांधों से छुड़ाया । लोगों ने तीनों आरोपियों को पकड़कर खूब पीटा और फिर पुलिस को सौंप दिया ।

‘लव जिहाद’ के इस प्रकरण की जानकारी प्राप्त होने के उपरांत विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल थाने गए । उस समय विकास अग्रवाल ने मांग की कि एक अवयस्क हिन्दू लड़की के साथ हुई यह घटना अत्यंत गंभीर है और सरकार इस प्रकरण की गहनता से जांच करे।

पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरुद्ध आरोप प्रविष्ट कर उन्हें कारागृह में भेज दिया है । पुलिस ने पीड़ित लड़की को उसके परिवार को सौंप दिया । पुलिस ने कहा, “इस प्रकरण में आगे की जांच जारी है।”

संपादकीय भूमिका

  • धर्माधं प्रेम व मित्रता के कितने भी नाटक करलें अंत में उनका उदेश्य हिन्दू युवती के फंसाने का ही होता है यह निश्चित है !
  • यद्यपि वास्तविकता यह है कि अनेक हिन्दू युवतियों को सामाजिक माध्यमों के अत्यधिक उपयोग के कारण ऐसी कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, किन्तु इससे भी कुछ भी न सीखने वाली हिन्दू युवतियों का प्रबोधन कर उनको जागरूक करना आवश्यक है !
  • इस प्रकरण में दोषियों के विरुद्ध कडी से कडी कार्रवाई होनी चाहिए !