उत्तरप्रदेश में पुलिस उपनिरीक्षक वसी अहमद ने हिन्दू लडकी पर किया ३ वर्ष बलात्कार

उत्तरप्रदेश में ‘लव जिहाद’का अन्य एक प्रकरण उजागर !

लक्ष्मणपुरी – उत्तरप्रदेश के गोंडा जिले में पुलिस उपनिरीक्षक वसी अहमद ने ‘रिंकू शुक्ला’ यह बनावटी हिन्दू नाम धारण कर एक हिन्दू लडकी को अपने प्रेम के जाल में फांस लिया और निरंतर ३ वर्ष उस पर बलात्कार किया । पीडित लडकी ने आरोपी से विवाह करने के विषय में पूछा तो उसने टालमटोल की । कुछ दिनों में पीडित लडकी को पता चला कि उसका वास्तविक नाम वसी अहमद है ।

पीडित द्वारा परिवाद (शिकायत) प्रविष्ट करने के उपरांत वसी अहमद के विरोध में अपराध प्रविष्ट किया गया है । पीडित ने अपने परिवाद में कहा है कि, ‘मेरे एवं वसी अहमद के वर्ष २०१९ से संबंध थे । विवाह करने का झूठा वचन देकर उसने मुझ पर सतत बलात्कार किया । ‘बहन के विवाह के पश्चात हम दोनों का विवाह होगा’, ऐसा वचन वह सदैव देता था । एक बार मैंने उसे दूसरी महिला के साथ घूमते पकडा । कुछ दिनों में पता चला कि वह मुसलमान है ।’

संपादकीय भूमिका

उत्तरप्रदेश में लव जिहाद कानून अस्तित्व में है; परंतु वहां की मुसलमान पुलिस ‘लव जिहादी’ होने से वही हिन्दू लडकियों को यदि फंसा रही हो, तो हिन्दू युवतियां किससे न्याय मांगें ? ऐसी पुलिस को फांसी का दंड देने की मांग हिन्दू यदि करे तो इसमें अनुचित क्या है ?