दंगा करनेवाले मुसलमानों पर योगी सरकार लगाएगी ‘गैंगस्टर एक्ट’ !

नूपुर शर्मा के विरोध में मुसलमानों द्वारा किए गए दंगों का प्रकरण

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (बाएं)

लक्ष्मणपुरी – नूपुर शर्मा के विरोध में १० जून शुक्रवार की नमाज के उपरांत भारत के १४ राज्यों में ९० से अधिक स्थानों पर मुसलमानों ने एक ही समय पर मोर्चा निकाला । उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, सहारनपुर और मुरादाबाद ,इन स्थानों पर पत्थर फेंके और आगजनी की घटनाएं हुई । सरकारी संपत्ति की हानि करने के कारण दंगाई मुसलमानों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी । इन सभी के विरोध में ‘गैंगस्टर एक्ट’ के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी, ऐसी जानकारी उत्तर प्रदेश के सहायक पुलिस महासंचालक प्रशांत कुमार ने दी ।

शुक्रवार को हुई हिंसा के विरोध में कार्यवाही करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई और इसमें कठोर कार्यवाही करने का आदेश दिया गया ।

ऐसी कार्यवाही करेगी उत्तर प्रदेश पुलिस !

उत्तर प्रदेश के सहायक पुलिस महासंचालक प्रशांत कुमार ने कहा, ‘‘दंगा होने के उपरांत कुछ ही समय में १०९ से अधिक लोगों को बंदी बनाया गया । सरकारी और निजी संपत्ति की हानि करनेवालों से उसकी वसूली की जाएगी । उनकी संपत्ति जप्त की जाएगी । शांति भंग करनेवालों को छोडा नहीं जाएगा और उनके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी ।’’

संपादकीय भूमिका

११ जून के दिन देश के १४ राज्यों में मुसलमानों ने हुडदंग मचाया । इस पृष्ठभूमि पर सभी भाजपा शासित सरकारों को भी हिंसा करनेवाले मुसलमानों पर उत्तर प्रदेश के समान कठोर कार्यवाही करनी चाहिए, ऐसा ही राष्ट्रप्रेमी जनता को लगता है !