मुस्लिम युवती द्वारा हिंदू धर्म अपनाकर एक हिंदू युवक से  विवाह करने पर प्राण संकट में

बरेली (उत्तर प्रदेश) – यहां एक मुस्लिम युवती ने धर्म परिवर्तन कर एक हिंदू युवक से विवाह किया । ‘इससे मेरे परिवार से मेरे प्राण संकट में हैं’, ऐसा इस युवती ने कहा है। ‘लुबना’ नाम की इस युवती ने हिंदू धर्म अपनाने के बाद ‘आरोही’ नाम अपनाया है। उसका विवाह बॉबी नाम के एक युवक से हुआ है। आरोही ने वीडियो प्रसारित किया है और पुलिस और प्रशासन से अपनी और अपने पति की सुरक्षा की मांग की है ।

सौजन्य यूपी तक

१. आरोही और बॉबी एक ही परिसर में रहते हैं। दोनों कई वर्षों से एक-दूसरे से प्रेम करते हैं। 20 मई को दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में विवाह किया । आरोही ने कहा, “मुझे इस्लाम धर्म पसंद नहीं है ।” इस्लाम में, धर्म में ट्रिपल तलाक और हलाला है। मैंने बुर्का और हिजाब छोड दिया है ।” हलाला ‘ का अर्थ है किसी अन्य व्यक्ति के साथ यौन संबंध बनाना, यदि आप तलाक के उपरांत उसी पति से पुनः विवाह करना चाहते हैं।

२. बॉबी ने कहा, “मेरे परिवार को पर्वतारोही का परिवार प्रताडित कर रहा है ।” हमारा विवाह करानेवाले पुजारी के प्राण संकट में हैं ।

सम्पादकीय भूमिका

ध्यान दें, यदि कोई हिंदू युवती किसी मुस्लिम युवक से शादी करती है, तो वह ‘प्रेम’ है और यदि कोई मुस्लिम युवती किसी हिंदू युवक से शादी करती है, तो यह ‘देशद्रोह’ है !