भाजपा देश में ‘छोटे पाकिस्तान’ निर्मिति का प्रयत्न कर रहा है, मेहबूबा मुफ्ती ने ऐसा कुप्रचार किया !

श्रीनगर – जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री तथा पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता मेहबूबा मुफ्ती ने, ‘भाजपा देश की धर्मनिरपेक्षता पर बुलडोजर चलाकर देश में अनेक छोटे पाकिस्तान बना रही है’, ऐसा कुप्रचार किया । इस समय उन्होंने मध्यप्रदेश के खरगोन एवं देहली के जहांगीरपुरी में अवैध भवन निर्माण और अतिक्रमण पर हुई कारवाई का भी उल्लेख किया । अल्पसंख्यकों को पाकिस्तान जाने का सुझाव दिया जा रहा है । उन्होंने कहा, ‘सरकार ने देश में कुछ भी नया किया नहीं, अपितु भेद निर्माण कर धर्मनिरपेक्ष संस्कृति को दुर्बल बनाया !’

१. मुफ्ती ने आगे कहा, कि केंद्र सरकार प्रत्येक सूत्र पर विफल रही है तथा रोजगार एवं अर्थव्यवस्था आदि समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हिन्दू-मुसलमान सूत्र का प्रयोग कर रही है ।

२. मेहबूबा मुफ्ती ने इस समय मुसलमान समुदाय की प्रशंसा भी की । ‘सरकार और सरकार के गुटों से सतत दबाव होने पर भी समाज ने धैर्य नहीं छोडा’, ऐसा मेहबूबा ने कहा । (भारत में धर्मांधों का उन्माद इतने प्रमाण में बढा, कि वे अब प्रशासन और पुलिस को भी कुछ नहीं मानते । ऐसी स्थिति में मुफ्ती किस आधार पर उक्त वक्तव्य देती हैं ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका

भारत में कौन छोटे पाकिस्तान की निर्मिति का प्रयत्न करता है, यह सर्वज्ञात है । इसलिए मेहबूबा मुफ्ती का यह कथन चोरों की उलटी बातें जैसी हैं !