नेल्लोर (आंध्र प्रदेश) में श्री हनुमान शोभायात्रा पर धर्मांध कट्टरपंथियों ने एक अवैध मस्जिद से पत्थर और शराब की बोतलें फेंकी !

शोभायात्रा में १५ हजार हिन्दू सहभागी थे !

नेल्लोर (आंध्र प्रदेश) – २४ अप्रैल को श्री हनुमान की शोभायात्रा के समय, एक अवैध मस्जिद से यात्रा पर पथराव किया गया था । शोभायात्रा में श्री हनुमान की मूर्ति पर शराब की बोतलें भी फेंकी गईं । इस प्रकरण में, बीजेपी ने मांग की है कि अवैध मस्जिद के निर्माण को तोडा जाए । यह मांग भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और आंध्र प्रदेश के सह प्रभारी सुनील देवधर ने की है ।आक्रमण उस समय हुआ, जब १५ हजार हिन्दुओं के साथ श्री हनुमान शोभायात्रा कोर्ट रोड से निकल रही थी । उस समय धर्मांध कट्टरपंथी इस्लामी नारे लगा रहे थे ।

 

सम्पादकीय भूमिका

  • भले ही १५ हजार हिन्दू हों, किन्तु मुट्ठी भर धर्मांध कट्टरपंथियों ने उन पर पत्थर फेंकने का साहस किया और हिंदुओं को मारा- पीटा ; यह हिन्दुओं के लिए अति लज्जास्पद है ! यद्यपि हिन्दू संगठित थे, तब भी कट्टरपंथियों को उनसे डर नहीं लगता, इससे यह बात स्पष्ट हो जाती है । ध्यान दें, चूंकि हिन्दू सहिष्णु हैं और राज्य सरकार हमारे पक्ष में है, इसलिए हिन्दू हमारा बाल भी बांका नहीं कर सकते ! इस बात का पूरा विश्वास होने के कारण हाई उनका हिन्दुओं पर आक्रमण करने का साहस होता है !

  • भले ही मस्जिद अवैध है, तदापि उसके विरुद्ध अब तक कोई कार्रवाई कैसे नहीं हुई ? अब भी राज्य में वाई.एस.आर. उनके विरोध में कार्रवाई करने का साहस क्या दिखाएगी ? या उनके मतों के कारण दुम दबाकर चुपचाप बैठी रहेगी ?

  • हिन्दुओं को असहिष्णु और मुसलमानों को पीडित के रूप में दिखाने वाली राजनीतिक पार्टियां अब चुप क्यों हैं ?