दिमाडा में हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा हिन्दू राष्ट्र-जागृति बैठक !

श्री. आनंद जाखोटिया

     दिमाडा (रायसेन) – व्यक्तिगत जीवन में धर्म का आचरण करना, यह हिन्दू राष्ट्र स्थापना का पहला चरण है । आज भले ही षड्यंत्र के रूप में हिजाब पहनने के लिए मुस्लिम युवतियां न्यायालय तक जा सकती हैं, तो हम तिलक लगाने के लिए लज्जित क्यों होते हैं ? तिलक लगाना, जन्मदिन तिथि के अनुसार और आरती उतारकर मनाना, फोन पर ‘हॅलो’ न बोलते हुए देवताओं का नाम लेना आदि छोटी-छोटी कृतियों से जब हम धर्म का आचरण प्रारंभ करेंगे, तो वह अपने जीवन में हिन्दू राष्ट्र का प्रारंभ होगा । हम स्वयं से, हमारे परिवार से और गांव में सभी से धर्माचरण हो, इसके लिए प्रयास करेंगे तो हिन्दू राष्ट्र बनने के लिए देर नहीं लगेगी’’, ऐसा प्रतिपादन हिन्दू जनजागृति समिति के मध्य प्रदेश एवं राजस्थान समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया ने किया । वे यहां के हनुमान मंदिर में आयोजित हिन्दू राष्ट्र जागृति बैठक को संबोधित कर रहे थे । इस बैठक का गांव के अनेक लोगों ने लाभ लिया ।

     इस बैठक में हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. श्रीराम काणे ने कहा कि ‘‘विश्व पटल पर आज हिन्दुओं का एक भी देश नहीं है । केवल ८४ लाख जनसंख्यावाले यहूदियों का भी अपना एक देश इजराइल है; परंतु १०० करोड हिन्दुओं का एक भी देश नहीं । हिन्दू राष्ट्र के सपने के लिए प्रयास करना आज काल की आवश्यकता है ।

क्षणिकाएं

१. इस बैठक का आयोजन समिति के धर्मशिक्षा वर्ग से जुडे हुए श्री. रितेश सिंह ठाकुर एवं श्री लाल सिंह ठाकुर के प्रयासों से किया गया ।

२. भविष्य में आस-पास के गांवों में हिन्दू राष्ट्र-जागृति हेतु सभाओं का आयोजन करने का निश्चय किया गया ।