हिन्दू विरोधी अभिनेताओं का एक समूह हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करता है ! – भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगडे

हिन्दू विरोधी विज्ञापन के कारण हेगडे का सिएट टायर कंपनी को पत्र

  • केवल हिन्दुओं को निरर्थक सलाह देने वाले और स्वधर्मियों की धर्मांधता के विषय में एक भी शब्द ना बोलने वाले आमिर खान जैसे धर्मांध कलाकारों के चित्रपट और जिन उत्पादनों का वे विज्ञापन कर रहे हैं उसका बहिष्कार कर हिन्दुओं को उनको उनका सही स्थान दिखाकर सही राह पर लाना चाहिए !– संपादक
  • ‘भारत में असुरक्षित लगता है’ ऐसा कहने वालों को हिन्दुओं के त्योहारों के विषय में बोलने का क्या अधिकार ?– संपादक
भाजपा के सांसद अनंत कुमार हेगडे और चित्रपट अभिनेता आमिर खान

बंगलुरू (कर्नाटक) – चित्रपट अभिनेता आमिर खान ने ‘सिएट’ टायर के एक विज्ञापन के द्वारा लोगों को सडक पर पटाखे ना जलाने की सलाह दी है । इसपर भाजपा के सांसद अनंत कुमार हेगडे ने आपत्ति जताते हुए आमीर खान पर टिप्पणी की है । सांसद हेगडे ने इस मामले में कंपनी के व्यवस्थापकीय संचालक और विशेष कार्यकारी अधिकारी अनंतवर्धन गोयनका को पत्र भेजकर इन विज्ञापन पर ध्यान देने की विनती की है । ‘आजकल हिन्दू विरोधी अभिनेताओं का एक समूह हमेशा हिन्दुओं की भावनाए दुखाने का प्रयास करते रहते हैं; लेकिन ये अभिनेता कभी भी स्वयं के समाज की गलत कृतियों पर भाष्य नहीं करते’, ऐसा भी उन्होंने इसमें कहा है ।

इस पत्र में अनंत हेगडे ने लिखा है कि, 

१. आमिर खान लोगों को गलियों में पटाखे ना जलाने का आवाहन कर रहे हैं, ऐसा आपकी कंपनी का नया विज्ञापन अच्छा संदेश देने वाला है । इस समस्या पर आप द्वारा व्यक्त की चिंता के विषय में प्रशंसा करनी चाहिए । उसी प्रकार मैं आपको एक और समस्या प्रस्तुत करने की विनती करता हूं । वह यह है कि शुक्रवार और मुसलमानों के अन्य त्योहारों के दिन उनके द्वारा नमाज के नाम पर रास्ते बंद करना  । साथ ही अजान के समय मस्जिदों से होने वाले ध्वनि प्रदूषण की समस्या पर भी हल निकालना चाहिए ।

२. इस ध्वनि प्रदूषण के कारण मरीज, वृद्ध, शिक्षक आदि को कष्ट सहन करना पडता है । रास्ते बंद करने से एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड की गाडियों को रुकावटें निर्माण होती हैं और उस कारण गंभीर हानि होती है ।

३. आप जनता के सामने आने वाली समस्याओं के लिए संवेदनशील हैं और आप हिन्दू हैं । इस कारण मुझे अपेक्षा है कि, हिन्दुओं के साथ पिछले अनेक शतकों से किए जाने वाले भेदभाव की आपको समझ होगी । इस कारण कंपनी के विज्ञापनों से हिन्दुओं में रोष निर्माण हुआ है । मुझे आशा है कि आप हिन्दुओं की भावनाओं का सम्मान करेंगे  ।