केंद्र सरकार बांग्लादेश सरकार पर दबाव बढ़ाए ! – विश्व हिन्दू परिषद

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर आक्रमण के प्रकरण !

नई दिल्ली – विश्व हिन्दू परिषद ने बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे आक्रमणों के विरोध में नई दिल्ली में बांग्लादेश उच्चायोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया । वि.हिं.प. ने कहा, “हम केंद्र सरकार से हिन्दुओं पर होने वाले अत्याचार को त्वरित रोकने के लिए बांग्लादेश सरकार पर दबाव बढ़ाने का आग्रह करते हैं ।”

वि.हिं.प. ने आरोप लगाते हुए इस संबंध मे  कहा,

१. बांग्लादेश और पाकिस्तान में हिन्दुओं का नरसंहार हो रहा है । संयुक्त राष्ट्र आंखें बंद करके बैठा है। जिस तरह से हिन्दुओं का कत्लेआम हो रहा है, बांग्लादेश एक हिन्दू विहीन देश बनने की ओर अग्रसर  है ।

२. बांग्लादेश की निर्मिती होने  के बाद से ही हिन्दुओं पर अत्याचार होते रहे हैं । बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार द्वारा आतंकवादियों को प्रोत्साहित किया जाता है । बांग्लादेश सरकार ने इसे रोकने का कोई प्रयत्न नहीं किया, उल्टे भारत सरकार को ही धमकी दी ।

३. बांग्लादेश संवैधानिक रूप से एक ‘इस्लामिक देश’ है। जितने इस्लामिक देश हैं, उन सभी का चरित्र एक जैसा है । वहां से अल्पसंख्यकों को हटा दिया जाता है । अगर आप विकास की ओर बढ़ना चाहते हैं, तो आपको अपनी छवि बदलनी होगी । बांग्लादेश को एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र बनना पड़ेगा और चरमपंथियों को समय रहते रोकना होगा । यदि  शेख हसीना सरकार रोकने में असमर्थ है, तो उसे भारत सरकार से सहायता लेनी चाहिए। हम १९७१  की तरह उनकी सहायता  कर सकते हैं ।

पाकिस्तान को शत्रु राष्ट्र घोषित किया जाए ! – वि.हिं.प. की मांग

विकास की राह पर चल रहे कश्मीर में पाकिस्तान कुछ अलगाववादियों के सहारे आतंकवाद फैलाने का प्रयत्न कर रहा है, इसलिए भारत सरकार को पाकिस्तान को ‘शत्रु राष्ट्र’ घोषित करना चाहिए और सामान्य रूप से भारत-पाकिस्तान क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाना चाहिए ।