विश्व के १३ देश, भारत के २३ राज्य और ४०० शहर एवं गांवों के हिन्दुओं का आंदोलन में सहभाग : २५० स्थानों से सरकार को निवेदन !

‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ कार्यक्रम के विरोध में किए गए अंतरराष्ट्रीय आंदोलन को उत्स्फूर्त प्रतिसाद !

     मुंबई – ‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ (हिन्दुत्व का वैश्विक स्तर पर उच्चाटन) इस हिन्दू विरोधी कार्यक्रम का आयोजन वैश्विक स्तर पर किया गया है । वैश्विक स्तर पर हिन्दूद्वेष फैलाने के इस व्यापक षड्यंत्र को देखते हुए, इस कार्यक्रम का भारत सरकार विरोध करे, साथ ही कार्यक्रम में सहभागी भारतीय वक्ताओं पर कार्यवाही हो, इस मांग हेतु पूरे विश्व के हिन्दुओं ने आंदोलन किया । इस अंतरराष्ट्रीय आंदोलन में १३ देशों के, साथ ही भारत के २३ राज्यों के ४०० शहर एवं गांवों के हिन्दू सहभागी हुए हैं । साथ ही इस आंदोलन के अंतर्गत स्थानों पर प्रत्यक्ष तथा २०६ स्थानों से केंद्रीय गृहमंत्री श्री. अमित शाह और विदेश मंत्री श्री. जयशंकर को ‘ऑनलाइन’ निवेदन भेजे गए हैं । इस आंदोलन में हिन्दू जनजागृति समिति सहित पूरे देश क ३२ से अधिक हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन और हिन्दू धर्माभिमानी सहभागी हुए । ‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ कार्यक्रम के विरोध में पूरे विश्व से प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं । हिन्दुओं में व्यापक स्तर पर रोष निर्माण हुआ है । भारत की कम्युनिस्ट और साम्यवादी विचारधारा के कट्टर समर्थक कविता कृष्णन, आनंद पटवर्धन, नलिनी सुंदर, नेहा दीक्षित, मीना कंदासामी इत्यादि वक्ता इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे । साथ ही इसमें विश्व के ४० से अधिक विश्वविद्यालय भी सहभागी होंगे, ऐसा दावा आयोजकों ने किया है; परंतु पूर्ण विश्व के हिन्दुओं के तीव्र विरोध के कारण इनमें से अनेक विश्वविद्यालयों ने ‘हमारा इस कार्यक्रम से कोई भी संबंध नहीं’, ऐसा घोषित कर इस कार्यक्रम से पल्ला झाड लिया है ।

‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ के विरोध में धनबाद उपायुक्त को निवेदन प्रस्तुत !

     धनबाद (झारखंड) – हिन्दू विरोधी कार्यक्रम ‘डिसमेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ का आयोजन वैश्विक स्तर पर किया गया है । इसमें सहभागी होनेवाले व उनकी सहायता करनेवालों पर कार्यवाही की जाए, इस मांग हेतु धनबाद उपायुक्त को निवेदन दिया गया । निवेदन देते समय तरुण हिन्दू से श्री बप्पा सरकार उपस्थित थे । वाराणसी में भी जिलाधिकारी को निवेदन दिया गया ।
(३.९.२०२१०)

‘ट्विटर’ पर भी ‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ कार्यक्रम का जोरदार विरोध !

हिन्दू विरोधी कार्यक्रम ‘डिस्मेंटलिंग ग्लोबल हिन्दुत्व’ का ‘ट्विटर ट्रेंड’ द्वारा भी भारी विरोध किया गया । इस समय अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, नेदरलैंड, कैनडा, ऑस्ट्रेलिया, कतार, इंडोनेशिया, मलेशिया, जापान, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल इत्यादि देशों के हिन्दू उत्सफूर्तता से सहभागी हुए थे । #DGH_Panelists_Hindu_Haters इस ‘हैशटॅग’ का उपयोग कर ८१ हजार से अधिक ट्वीट किए गए । इसके फलस्वरूप ‘ट्विटर’ पर यह हैशटॅग प्रथम क्रमांक पर था । इस हिन्दू विरोधी कार्यक्रम का विरोध करने हेतु हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा Hindujagruti.org जालस्थल (वेबसाइट) पर ‘ऑनलाइन पिटीशन’ रखी गई है, जिस पर अभी तक 2750 से अधिक लोग ई-मेल के माध्यम से सहभागी हुए हैं । यह पिटीशन http://HinduJagruti.org/protest-dgh लिंक पर उपलब्ध है । अधिकाधिक हिन्दू इसमें सहभाग लें, ऐसा आवाहन भी समिति ने किया है ।