हिन्दू राष्ट्र-स्थापना हेतु साधना के रूप में सहभागी होने की आवश्यकता है ! – श्री. शंभू गवारे, पूर्व एवं पूर्वोत्तर भारत राज्य संगठक, हिन्दू जनजागृति समिति

तरुण हिन्दू, धनबाद की ओर से ‘हिन्दू राष्ट्र क्यों और कैसे ?’, इस विषय पर ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन !

श्री. शंभू गवारे

     धनबाद (झारखंड) – यहां के हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन तरुण हिन्दू की ओर से ‘हिन्दू राष्ट्र क्यों और कैसे ?’, इस विषय पर ऑनलाइन चर्चा सत्र का आयोजन किया था ।

     इस कार्यक्रम में हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. शुंभू गवारे ने हिन्दू राष्ट्र की परिकल्पना बताते हुए कहा कि ‘सभी का हिन्दू राष्ट्र-स्थापना हेतु सकारात्मक रहकर साधना के रूप में सहभागी होने की आवश्यकता है ।’ साथ ही उन्होंने धर्म एवं पंथ का अंतर बताया । तरुण हिन्दू संगठन के संस्थापक डॉ. एन.एम. दासजी ने समिति को निमंत्रित कर विषय प्रस्तु करने के लिए बताया । तरुण हिन्दू के संस्थापक श्री. एन.एम. दास जी ने उपस्थित लोगों को समिति का परिचय करवाते समय कहा, ‘हमारा और समिति की स्थापना का एक ही उद्देश्य है और वह है हिन्दू राष्ट्र की स्थापना !’ इस कार्यक्रम में झरखंड, बंगाल, एवं उत्तर प्रदेश से अलग-अलग संगठन के प्रतिनिधि जुडे थे ।

क्षणिकाएं : हिन्दू राष्ट्र की स्थापना २०२३ में होगी ऐसा विश्वास उपस्थित लोगों में निर्माण हुआ । अत: उन्होंने इस विषय में हमें नियमित जानकारी देने की मांग की ।