चिपळूण के बाढपीडितों के लिए हिन्दू जनजागृति समिति, सनातन संस्था एवं स्थानीय संस्थाओं-संगठनों की ओर से ‘सहायता अभियान’ !

चिपळूण (जनपद रत्नागिरी, महाराष्ट्र) के बाढपीडितों के लिए हिन्दू जनजागृति समिति, सनातन संस्था एवं स्थानीय संस्थाओं-संगठनों की ओर से ‘सहायता अभियान’ !

बाढपीडितों में जीवनोपयोगी सामग्री का वितरण करते हुए कार्यकर्ता

     मुंबई (महाराष्ट्र) – अतिवृष्टि के कारण रत्नागिरी जनपद के चिपळूण में आई बाढ के कारण शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र बहुत प्रभावित हुए । अनेक लोगों के घरों में पानी घुस जाने से घर की सभी सामग्री खराब हो गई । ऐसे समय सामाजिक जुडाव की दृष्टि से बाढपीडितों को सहायता मिले; इसके लिए हिन्दू जनजागृति समिति, सनातन संस्था एवं स्थानीय संस्थाओं-संगठनों की ओर से चिपळूण के बाढपीडितों में खाद्यान्न एवं जीवनोपयोगी वस्तुओं का वितरण किया जा रहा है । अभी तक २ सहस्र ३०२ नागरिकों को खाद्यान्न का वितरण किया गया, जिसमें तेल, चावल, आटा, मसाले, प्याज, आलू, मोमबत्तियां, माचिस आदि अंतर्भूत हैं ।

१. चिपळूण शहर में स्थित मुरादपुर भोईबाडी, मुरादपुर साई मंदिर विभाग, शंकरबाडी, साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में स्थित दादर, कादवड इन क्षेत्रों में २ स्थानों पर पुल गिर जाने से वहां सहायता कार्य बाधित हुआ था; इसलिए वहां वैकल्पिक अन्य मार्ग से सहायता पहुंचाई गई, साथ ही भूस्खलन के कारण विस्थापित ओवळी (सुकीवलीबाडी) की जनता, साथ डी दादर एवं दादर कादवड में जिनके घर बह गए हैं, ऐसे परिवारों की सहायता की गई ।

२. २८ जुलाई को ‘सुसंस्कृत ग्रुप मिरजोळे, रत्नागिरी’, ‘श्रीनगर उत्सव मंडल, रत्नागिरी’ एवं हिन्दू जनजागृति समिति के संयुक्त उपक्रम के अंतर्गत दळवटणे बागबाडी एवं समर्थनगर सति में सामग्री का वितरण किया गया ।

३. २९ जुलाई को चिपळूण तहसील के मजरे काशी में भुवडबाडी, साळुंखेबाडी, पेडणेकरबाडी एवं चिपळूण शहर के कुंभारबाडी क्षेत्रों में बाढपीडितों की सहायता की गई । इस समय बाढपीडितों की आस्थापूर्वक पूछताछ कर उन्हें धीरज बंधा गया ।

(३१.७.२०२१)