Bangladesh Durga Puja Idol Vandalised : बांग्लादेश में श्री दुर्गापूजा के लिए बनाई गई मूर्ति की तोडफोड : जलाने का भी प्रयास !

दुर्गापूजा के लिए बनाई जा रही मूर्ति की तोडफोड

ढाका – बांग्लादेश में श्री दुर्गापूजा के लिए बनाई जा रही मूर्ति की तोडफोड करने की घटना सामने आई है । मेघालय सीमा से लगे बांग्लादेश के शेरपुर जिले के एक मंदिर में ३१ अगस्त की रात कुछ धर्मांधों ने मंदिर का ताला तोडकर अंदर प्रवेश किया और मूर्ति की तोडफोड की ।

१. मंदिर समिति के मुख्य सचिव सागर रविदास ने बताया कि, कुछ धर्मांधों ने मंदिर का ताला और जंजीर तोडकर अंदर प्रवेश किया । उन्होंने मंदिर के अंदर देवी की मूर्ति तोड दी ।

२. इसके उपरांत पेट्रोल छिडककर मूर्ति जलाने का प्रयास किया । घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और सेना के जवान घटनास्थल पर पहुंचे । स्थानीय पुलिस थाने के प्रमुख कय्यूम खान सिद्दीकी ने बताया कि इस प्रकरण की जांच करने के उपरांत आक्रमणकारियों पर कार्यवाही की जाएगी ।

३. बांग्लादेश में नई सरकार स्थापित होने के उपरांत हिन्दुओं में डर का वातावरण है; लेकिन, सरकार ने हिन्दुओं की सुरक्षा के विषय में आश्वासन दिया है ।

उक्त चित्र एवं वीडियो प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

संपादकीय भूमिका

भारत ने बांग्लादेश के हिन्दुओं की सुरक्षा के लिए कुछ भी नहीं किया, तो भविष्य में बांग्लादेश के हिन्दू और उनके मंदिर शेष नहीं बचेंगे, यही इससे दिखाई देता है !