Jodhpur Gangrape : जोधपुर (राजस्थान) के चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में एक अल्पायु युवती पर सामूहिक बलात्कार !

जोधपुर (राजस्थान) – यहां के चिकित्सा महाविद्यालय के परिसर में एक १४ वर्षीय अल्पायु युवती पर सामूहिक बलात्कार होने की घटना घटी है । पुलिस ने बताया है कि इस प्रकरण में २ आरोपियों को कारागृह में लिया है । दोनाें ही आरोपी चिकित्सालय में अनुबंध के आधार पर स्वच्छता कर्मचारी के रूप में काम कर रहे थे। कोलकाता में ‘राधा-गोविंद’ (आर्.जी) कर चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सालय में आधुनिक चिकित्सक (डॉक्टर) युवती पर बलात्कार तथा हत्या की घटना से देश में क्रोध का वातावरण होते हुए भी जोधपुर में अल्पायु लडकी पर सामूहिक बलात्कार होने की घटना उजागर हुई है।

१. इस सामूहिक बलात्कार की घटना से जोधपुर नगर हलचल हुई है । अब विरोधियों ने भाजपा सरकार पर तीव्र आलोचना की है । कांग्रेस ने आलोचना करते हुए कहा कि राजस्थान में ‘जंगल राज’ चल रहा है ।

२. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रविवार, २५ अगस्त को पीडित लडकी का अपनी मां से झगडा हुआ था । तत्पश्चात वह चिकित्सालय के उपाहारगृह (रेस्टोरेंट) में गई थी । उपाहारगृह में लडकी को अकेले देख कर दोनों ही आरोपियाें ने उसका विश्वास प्राप्त किया । ‍वे उसे चिकित्सालय के पिछले डम्‍पिंग यार्ड में ले गए तथा वहां पीडिता पर सामूहिक बलात्कार करने के उपरांत दोनाें ने ही वहां से पलायन किया । सायंकाल तक लडकी के घर पर लौट कर न आने के कारण अभिभावकों ने पुलिस थाने में परिवाद प्रविष्ट (दाखिल) किया ।

३. प्रतापनगर के सहा‍यक पुलिस आयुक्त अनिल कुमार ने प्रसारमाध्यमों को जानकारी देते हुए कहा कि लडकी के अभिभावकों के परिवाद करने पर जिस समय पुलिस ने अन्वेषण आरंभ किया उस समय लडकी के साथ बलात्कार होने की बात पता चली । घटनास्थल से न्यायवैद्यक शास्त्र पथक (फोरेंसिक साइंस टीम) ने प्रमाण एकत्रित किए हैं । इस प्रकरण में पुलिसकर्मी आगे अन्वेषण कर रहे हैं ।