Meerut Stone Pelting : नमाज पढने में विघ्न पडने की बात बताकर मस्जिद के समीप हिन्दुओं की फेरी पर मुसलमानों ने की पत्थरबाजी

मेरठ (उत्तर प्रदेश) की घटना !

मेरठ (उत्तर प्रदेश) – वीर रानी अवंतीबाई लोधी की जयंती के अवसर पर निकाली गई फेरी पर मस्जिद के समीप मुसलमानों द्वारा पत्थरबाजी कर हिन्दुओं को मारने से वहां तनाव निर्माण हुआ । फेरी में बजाए जा रहे ‘डीजे’ के कारण नमाज पढने में विघ्न आने से इसे बंद करने की मुसलमानों की मांग पर हुए विवाद में यह घटना हुई ।

१. शिवशक्तिनगर के दुर्जन सिंह लोधी मंदिर से फेरी का प्रारंभ हुआ । रात्रि १० बजे के आसपास खैरनगर की हौज वाली मस्जिद के समीप यह फेरी पहुंचने पर मुसलमानों ने डीजे के कारण नमाज पढने में विघ्न पडने की बात बताकर डीजे बंद करने की मांग की ।

२. इस समय फेरी में लगा स्पीकर एक मुसलमान लडके पर गिरने का भी उन्होंने आरोप लगाया । इसके उपरांत मुसलमानों ने फेरी में सहभागी लोगों पर पत्थरबाजी की । इस पर दूसरे पक्ष की ओर से भी पत्थर फेंके गए । उस समय पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किया ।

३. फेरी के आयोजन समिति के सदस्य प्रवीण लोधी ने बताया कि उनकी फेरी में लगा स्पीकर गिरा ही नहीं था । संबंधित लडके को अन्य किसी कारण से चोट लगी थी।

४. फेरी पर आक्रमण करनेवालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत कार्यवाही करनी चाहिए, ऐसी मांग भाजपा ने की है । यहां वर्ष २००६ से फेरी निकाली जा रही है ।

संपादकीय भूमिका

देश में मस्जिदों के समीप हिन्दुओं की फेरियों पर पत्थरबाजी होती है और इसे कोई भी सरकार नहीं रोकती, यह उन्हें चुनकर लानेवाले हिन्दुओं के लिए लज्जास्पद !