John Abraham : पान-मसाले का विज्ञापन करने वाले मृत्यु बेचते हैं ! – अभिनेता जॉन अब्राहम

दाहिनी ओर से जॉन अब्राहम

मुंबई – पान-मसाला के विज्ञापन करने वाले लोग मृत्यु बेचते हैं । जो लोग ‘फिटनेस’ के विषय में (शारीरिक क्षमता के विषय में) बोलते हैं, वे ही पान-मसाला का प्रचार करते हैं । पान-मसाला उद्योग का वार्षिक टर्नओवर ४५ सहस्र करोड रुपए है , यह आपको पता है क्या ? इसका अर्थ सरकार भी इस उद्योग का समर्थन करती है । आप मृत्यु बेचते हैं । ऐसी स्थिति में आप कैसे जी सकते हैं ,ऐसा खरा-खरा वक्तव्य हिन्दी चित्रपट अभिनेता जॉन अब्राहम ने रणवीर अलाहाबादिया को दिए साक्षात्कार में किया ।

१. पान-मसाला के विज्ञापन करने वाले कलाकारों के विषय में उन्होंने कहा, “यदि मैंने अपना जीवन प्रामाणिक रूप से जिया और मैं जो बोलता हूं उसे ही आचरण में लाता हूं, तो ही मैं एक आदर्श व्यक्ति हूं; लेकिन मैं लोगों के सामने स्वयं का एक अलग रूप दिखाता हूं और पीठ पीछे एक अलग आचरण करता हूं, तो लोग इसे कभी न कभी पहचान ही लेंगे । मैं कभी भी मृत्यु नहीं बेचूंगा ।”

२. चित्रपट अभिनेता अजय देवगन, शाहरुख खान, टाइगर श्रॉफ पान-मसालों के विज्ञापन करते हैं, तथा अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन के ऊपर हुई टिप्पणी के उपरांत उन्होंने ऐसे विज्ञापन करने बन्द किए । अक्षय कुमार ने इस संबंध में क्षमा याचना भी की थी ।