Beed Maulvi Killed Hindu Boy : बीड में मौलवी शेख द्वारा क्रूरता से पिटाई में १ हिन्दू लडके की मृत्यु : २ लडके आहत

दरगाह परिसर में से जामुन खाने पर की गई अमानवीय पिटाई

बीड – मौलवी मुजीब शेख और उसके साथी समीर अत्तार क़सम ने यहां डिंड्रूड में जिला परिषद विद्यालय के पास मेहबूब सुभान दरगाह के पास एक पेड से लगे जामुन खा रहे ३ छात्रों की क्रूरता से पिटाई की। तेजस कटारे (उम्र १३ वर्ष) का उपचार चल रहा था, किंतु उनकी मृत्यु हो गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है।

१. स्कूल से लौटते समय तेजस कटारे, रत्नेश्वर थोंबरे और एक अन्य लड़के ने दरगाह के पास पेड़ से जामुन तोड़कर खाया। तभी मौलवी मुजीब शेख और उसका साथी समीर अत्तार कासम वहां आये और तीनों को लाठियों से क्रूरता से पीटना शुरू कर दिया।

२. इसी समय मौलवी शेख ने तेजस के सिर पर डंडे से वार कर उसे भूमि पर गिरा दिया और उसका गला घोंटने का प्रयास किया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। रत्नेश्वर भी घायल हो गया, यद्यपि अन्य 1 घायल लड़का मौलवी और कासम की पकड से भागने में सफल रहा।

३. तेजस को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया; लेकिन उपचार के समय उनकी मृत्यु हो गई। किन्तु मां के आरोप पर मौलवी मुजीब शेख को बंदी बनाया गया, जबकि समीर अत्तर कासम भाग गया है।

संपादकीय भूमिका 

  • मौलवी यानि इस्लाम का धार्मिक नेता! इस घटना से पता चलता है कि इस्लामिक धर्मगुरुओं की मनोवृत्ती कितनी हिंसक और क्रूर है। ऐसे नेता मुस्लिम समुदाय को क्या सीख दे रहे हैं, यह बताने की आवश्यकता नहीं है !
  • जो मीडिया अकारण हिंदू संतों या धार्मिक नेताओं की निंदा करता है, वह मुसलमानों के एक धार्मिक नेता के इस क्रूर कृत्य को प्रमुखता से प्रसारित नहीं करता; क्योंकि उनके अनुसार मुस्लिम समाज ‘धर्मनिरपेक्ष’ है !
  • ‘भारत में इस्लाम ख़तरे में है’ कहने वाले अब किस बिल में छुपे हुए हैं ?