Amethi Muslims : यदि भारत में रहना होगा, तो ‘हुसेन’ कहना ही होगा ! – मुस्लिमों द्वारा घोषणाएं !

अमेठी (उत्तर प्रदेश) यहां पुलिस थाने के सामने मुस्लिमों द्वारा घोषणाएं !

(शिया मुसलमान मुहम्मद पैगंबर के पौत्र इमाम हुसेन को आदर्श मानते हैं )

मुस्लिम घोषणा करते हुए

अमेठी (उत्तर प्रदेश) – अमेठी जिलों के मुसाफिरखाना तालुक्क नगर के मुस्लिमों ने १४ जुलाई सायंकाल में मुहर्रम के पूर्व (शिया मुस्लिमों का त्योहार) जुलूस निकाला था । यह जुलूस जब मुसाफिरखाना पुलिस थाने के सामने आया, तब जुलूस में सहभागी मुस्लिमों ने ‘यदि भारत में रहना है, तो हुसेन कहना ही होगा’, ऐसी घोषणा की । यह घोषणा सामाजिक माध्यमों से प्रसारित होने के उपरांत पुलिस ने अपराध प्रविष्ट कर इस प्रकरण की जांच करना आरंभ किया है । (पुलिस थाने के सामने ही ऐसी घोषणाएं दी जा रहीं थीं, तब क्या पुलिस सोई हुई थी, अथवा बहरी हो गई थी ? सामाजिक माध्यमों से वीडियो प्रसारित न हुआ होता, तो पुलिस ने अपराध भी न प्रविष्ट किया होता तथा धर्मांध मुस्लिमों ने अपना हेतु साध्य करने का प्रयत्न जारी रखा होता ! ऐसी निष्क्रिय पुलिस पर योगी आदित्यनाथ की सरकार को कठोर कार्यवाही करनी चाहिए ! – संपादक)

१. स्वामी परमहंस आश्रम सागर बाबूगंज के प्रमुख मौनीजी महाराज ने कहा, ‘पुलिस थाने के सामने ऐसी आपत्तिजनक घोषणाएं करने से यहां भयभीत वातावरण का निर्माण हुआ है । मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं जिला प्रशासन से इस प्रकरण में आपातकालीन कार्यवाही करने की मांग करता हूं, जिससे ऐसी घटनाओं को रोका जा सके । ऐसे घटकों की जडें पाकिस्तान तक पहुंच गई हैं । इन लोगों को भारत में धार्मिक दंगे करवाने हैं एवं यहां की ‘गंगा-जमुनी संस्कृति’ (गंगा एवं जमुना इन नदियों के तट पर बसे हिन्दू एवं मुसलमान के मध्य कथित एकता दर्शानेवाली संस्कृति) नष्ट करनी है । (मूल में ऐसी कुछ संस्कृति ही नहीं है । ढोंगी निधर्मीवादी एवं पुरो(अधो)गामियों द्वारा हिन्दुओं का आत्मघात करने हेतु रचा हुआ यह एक षड्‌यंत्र है एवं उसकी लपेट में हिन्दू धार्मिक नेता भी आ जाते हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है ! – संपादक)

इस कारण ऐसे लोगों पर आपातकालीन कार्यवाही करें । इसके पीछे राजनीतिक षड्यंत्र भी हो सकता है ।’

२. इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने कहा, ‘वीडियो में दिखाई दे रहे लोगों को नियंत्रण में लेकर उनकी जांच की जा रही है । इस प्रकरण में अपराध प्रविष्ट किया गया है तथा वीडियो की जांच की जा रही है । इस प्रकरण में उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।’

संपादकीय भूमिका

  • धर्म के आधार पर भारत का विभाजन कर मुस्लिमों को पाकिस्तान दिया गया; फिर भी जो मुसलमान भारत में रहे, वे सीधे ही पुलिस थाने के सामने ही भारत के हिन्दुओं को ही धमकाकर उनकी मानसिकता क्या है , यह पुनः दिखा रहे हैं । आत्मघाती धर्मनिरपेक्षता में लिप्त हिन्दू क्या अब जागृत होंगे ?
  • अमेठी में कांग्रेस के सांसद चुने गए हैं । इस कारण इसके विरुद्ध कांग्रेस ने एक भी शब्द मुख से कुछ भी प्रकट नहीं किया है । इससे कांग्रेस किन लोगों के कारण चुनाव जीतती है, यह ध्यान में आता है !