अश्‍लीलता फैलाकर समाज पर आघात करनेवालों पर बलात्कार का अपराध प्रविष्ट करना चाहिए ! – उदय माहुरकर, संस्थापक, सेव कल्‍चर सेव भारत फाउंडेशन, देहली

वैश्‍विक हिन्दू राष्‍ट्र अधिवेशन का चौथा दिन (२७ जून) : उद़्‍बोधन सत्र – ओटीटी और हिन्दी फिल्मजगत

श्री. उदय माहुरकर

विद्याधिराज सभागार – भाई ने बहन पर बलात्कार किया, शिक्षक ने विद्यार्थिनी पर, पिता ने बेटी पर बलात्कार किया, ऐसी घटनाएं समाज में हो रही हैं । संस्कृति पर इस आक्रमण के विरोध में गत २० वर्षों से हम काम कर रहे हैं । वर्ष २०२० में ‘ओटीटी प्लैटफॉर्म्‍स’ आने पर व्‍यभिचार की सभी मर्यादाएं पार हो गईं हैं । ‘अल्ट बालाजी’ इस ओटीटी प्लैटफार्म पर पुरुष का दादी, सौतेली मां, बहू के साथ व्यभिचार दिखाया जा रहा है । पुरुष का अपनी सास, भाभी के साथ, नौकरानी, पडोसन के साथ व्यभिचार का चित्रण दिखाया जा रहा है । भारत पर आक्रमण करनेवालों ने जितनी देश की हानि नहीं की, उतनी हानि ‘ओटीटी प्लैटफॉर्म्‍स’पर व्‍यभिचारी वीडियो के माध्यम से हुई है । ८० प्रतिशत बलात्कार इसप्रकार के वीडियो देखकर हो रहे हैं । यह समाज को तोडने का षड्‍यंत्र है ।

 

ऐसे व्‍यभिचार दिखानेवालों की जगह कारागृह में होनी चाहिए । इसे रोकने के लिए हम योजना निश्चित कर रहे हैं । अश्लीलता फैलाकर समाज पर आघात करनेवालों पर बलात्कार का अपराध प्रविष्ट करना चाहिए । ऐसों को ३ वर्षों तक जमानत नहीं मिलनी चाहिए । संस्कृति पर इस आक्रमण को राष्ट्रद्रोह माना जाए, ऐसा कठोर कानून इसके विरोध में होना अपेक्षित है । हमारे परिवाद करने पर ५७ ओटीटी प्लैटफॉर्म्‍स और अन्य सामाजिक माध्यमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है । यह व्यभिचार रोकने के लिए सरकार को जो जागृति दिखानी चाहिए, वह दिखाई नहीं । ऐसी वस्तुस्थिति है; परंतु भविष्‍य में इसे रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे । यह केवल सरकार का काम नहीं, अपितु इन सांस्‍कृतिक आघातों के विषय में समाज को भी जागृत रहना चाहिए, ऐसे वक्‍तव्‍य सेवा कल्‍चर सेवा भारत फाउंडेशन के संस्थापक श्री. उदय माहुरकर ने किए । वे ‘ओटीटी प्‍लॅटफॉर्म्स द्वारा फैलाए जानेवाली अश्‍लीलता और उसके विरोध में शुरू किए गए सेव कल्चर, सेव नेशन मूवमेंट’ इस विषय पर बोल रहे थे ।

भारत को ‘विकृत सामुग्रीमुक्त’ करने के लिए प्रतिज्ञा करनी चाहिए !

श्री. माहुरकर ने आगे कहा, ‘नेटफिक्‍स और ‘एक्‍स’ द्वारा ‘पोर्नोग्राफी’का उदात्तीरकण हो रहा है । इस पर अत्‍यंत व्‍यभिचारी वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं । हमने केंद्रसरकार से ‘पोर्नोग्राफी’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है । केंद्र सरकार ने गत १० वर्षों में विविध क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किया है । कुछ इस्लामी देशों में ‘पोर्नोग्राफी’पर प्रतिबंध लगाया गया है । भारत को भी ‘विकृत सामग्रीमुक्त’ करने के लिए हमें प्रतिज्ञा करनी चाहिए ।

संस्‍कृतिरक्षा का कार्य करनेवाली हिन्दू जनजागृति समिति जगत की सबसे सात्त्विक संगठन !

संस्‍कृति रक्षा के लिए कार्य करनेवाली हिन्दू जनजागृति समिति विश्व की सबसे सात्त्विक संगठन है । इस संगठन में काम करनेवाला एक भी व्यक्ति संधिसाधु नहीं, ऐसे गौरवोद़्‍गार श्री. उदय माहुरकर ने व्यक्त किए ।

सनातन संस्‍था संस्‍कृति रक्षा का कार्य कर रही है !

सनातन संस्‍था कोई आतंकवादी कार्रवाई करनेवाली संस्था नहीं, अपित संस्कृति की रक्षा करनेवाली संस्था है । प्रतिबंध लगाना ही है, तो देवबंद, तबलिगी जमात पर लगाएं, ऐसा वक्‍तव्‍य श्री. उदय माहुरकर ने किया ।