Asaduddin Owaisi Oath : असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में शपथ लेने के बाद ‘जय फ़िलिस्तीन’ तथा ‘अल्लाहु अकबर’ का किया उद्घोष!

खासदार असदुद्दीन औवेसी

नई दिल्ली – संसद का मानसून सत्र २४ जून से आरंभ हो गया है। अभी नवनिर्वाचित सांसद शपथ ले रहे हैं। शपथ लेने के बाद कई सांसद ‘वंदे मातरम’, ‘भारत माता की जय’ जैसे उद्घोष कर रहे हैं। वहीं, भाग्यनगर से एम.आय.एम.के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने उर्दू भाषा में शपथ लेते हुए पहले ‘जय भीम, जय मीम’ का उद्घोष किया तत्पश्चात ‘जय फिलीस्तीन (फिलिस्तीन)’ एवं ‘अल्लाहु अकबर’ (अल्लाह महान है) के नारे लगाए। (ओवैसी फ़िलिस्तीन में अपने सह-धर्मवादियों के पक्ष में खड़े हैं; लेकिन फ़िलिस्तीन के आतंकवादी संगठन ‘हमास’ के बारे में चुप रहते हैं! – संपादक) इस समय केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने औवेसी की इन घोषणाओं का विरोध किया। उन्होंने मांग की कि इन घोषणाओं को सदन के रिकॉर्ड से हटाया जाए।

जी.किशन रेड्डी ने कहा कि एक तरफ औवेसी संविधान की बात करते हैं, दूसरी तरफ संविधान के विरुद्ध उद्घोष करते हैं। भारत में रहकर फ़िलिस्तीन का मधुर गान पूर्णतया अयोग्य है। ऐसी घटनाएं इन लोगों का सही रूप सामने लाती हैं। वे ऐसा प्रति दिन करते हैं।

संपादकीय भूमिका

  • कितने हिन्दू सांसदों ने ‘हर हर महादेव’ जैसे धार्मिक उद्घोष किए ? हिन्दू सांसद आत्मघाती धर्मनिरपेक्षता का कठोरता से पालन करने का प्रयास करते हैं, यद्यपि मुस्लिम सांसद निर्भयता से अपने धर्म के उद्घोष करके बताते हैं कि वे धर्मनिरपेक्ष नहीं हैं!
  • कट्टरपंथियों की यह मानसिकता भारत के विभाजन से पहले भी थी और अब भी है; किंतु गांधीवादी हिन्दू अभी तक नहीं जागे, यह उनके विनाश का संकेत है!