Murder Of Satyanarayan Gurjar : धर्मांध मुसलमानों ने की पीटाई में रा.स्व. संघ के वृद्ध स्वयंसेवक की मृत्यु

  • (कोटा) राजस्थान की घटना !

  • मंदिर में जाने के लिए रास्ता देने की विनती करने पर जमकर की पीटाई  

  • फैजान, जीशान और फिरोज के विरूद्ध अपराध प्रविष्ट

आरोपी फैजान और मृत हुए सत्यनारायण गुर्जर

कोटा (राजस्थान) – यहां कुछ दिन पहले देवनारायण मंदिर में जानेवाले ६५ वर्ष के वृद्ध व्यक्ति की मृत्यु हुई थी । यह मृत्यु बीमारी के कारण हुई, ऐसा बताया जा रहा था; परंतु अब मंदिर के सीसीटीवी फुटेज से यह मृत्यु मारपीट के कारण होने की बात सामने आई है । इसके उपरांत अब पुलिस ने फैजान, जीशान और फिरोज के विरूद्ध हत्या का अपराध प्रविष्ट किया है । क्षुद्र कारण से इन तीनों ने सत्यनारायण गुर्जर को पीटा था । उन्हें गंभीर अवस्था में चिकित्सालय में भर्ती किया, तब उपचार के समय उनकी मृत्यु हुई । गुर्जर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक थे । उनक बेटा युधिष्ठिर खताना भाजपा युवा मोर्चा ग्रामीण का जिलाध्यक्ष है ।

२२ मई को सत्यनारारण गुर्जर देवनारायण मंदिर में दर्शन करने गए थे । मंदिर की ओर जानेवाले मार्ग पर निमार्णकार्य हो रहा था । वहां पर निर्माणकार्य की सामग्री पडी थी, इसलिए वे मंदिर में नहीं जा पा रहे थे । तब उन्होंने वहां उपस्थित लोगों को मंदिर में जाने के लिए रास्ता देने की विनती की । तथापि आरोपियों ने उनके साथ अनुचित व्यवहार करते हुए उनकी पीटाई की ।

संपादकीय भूमिका 

  • राजस्थान में भाजपा की सरकार है इसलिए ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए, ऐसा ही हिन्दुओं को लगता है !
  • ‘भारत में मुसलमान असुरक्षित हैं’, ऐसा कहनेवाले कांग्रेस, समाजवादी दल, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस, माकप आदि राजनीतिक दल तथा पुरो(अधो)गामी अब मुंह क्यों नहीं खोल रहे ?