Pakistan Attacks On Christians : पाकिस्तान में कुरआन का अनादर करने का आरोप लगाकर ईसाइयों के घरों पर आक्रमण

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरगोधा स्थित मुजाहिद कालोनी के धर्मांध मुसलमानों के समुदाय ने ईसाइयों के घरों पर आक्रमण किया । कुरआन का अनादर करने का आरोप लगाकर यह आक्रमण किया गया । पुलिस ने आक्रोशित धर्मांध समुदाय से २ ईसाई परिवारों को मुक्त किया । इस मामले में १५ लोगों को बंदी बनाया गया है । वर्तमान में यहां अतिरिक्त पुलिस प्रबंध रखा गया है । पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने इस घटना को लेकर चिंता व्यक्त की है ।

नासिर नामक एक ईसाई के साथ अन्य २ लोगों ने कुरआन जलाया, ऐसा उनपर आरोप लगाकर वहां के मुसलमान समुदाय ने परिसर के अन्य ईसाइयों के घरों पर आक्रमण किया । इस समय उनके घरों के दरवाजे और खिडकियां तोड दी गई । साथही घर की वस्तुओं में आग लगाई गई । नासिर का जूतों का कारखाना है । उसमें भी आग लगाई गई । नासिर को बहुत पीटा गया, इसलिए उसकी स्थिति बहुत गंभीर है । उसे चिकित्सायल में भर्ती किया गया है । पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए कार्य करनेवाले राहत ऑस्टिन और महेश वासू ने ‘सनातन प्रभात’ के प्रतिनिधि को इससे संबंधित जानकारी दी । इस घटना के अनेक वीडियो सामाजिक माध्यमों से प्रसारित हुए हैं ।

संपादकीय भूमिका 

पाकिस्तान में आनेवाले कुछ वर्षों में ईसाई और हिन्दुओं का अस्तित्व शेष रहेगा अथवा नहीं ? ऐसी स्थिति है । इसके बारे में विश्व का एक भी देश कुछ नहीं बोलता !