मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) में चोरी का माल वापस लेने गई तमिलनाडु पुलिस पर मुसलमानों द्वारा आक्रमण

२ पुलिस उप निरीक्षक घायल  

मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) – लुट का माल वापस लेने के लिए यहां के पाकबाडा परिसर में गई तमिलनाडु पुलिस पर अपराधी वृत्ति के मुसलमानों ने आक्रमण किया । इसमें २ पुलिस उप निरीक्षक घायल हुए । इस आक्रमण के मामले में पुलिस ने १५ लोगों के विरूद्ध अपराध प्रविष्ट कर कुछ लोगों को बंदी बनाया ।

१. ६ अप्रैल को तमिलनाडु के बिल्लुपूरम् में रहनेवाली गीता देवी के घर में अज्ञात चोरों ने घुसकर डाका डाला था । तमिलनाडु पुलिस ने की जांच के आधार पर कुछ लोगों को बंदी बनाया गया था । इन चोरों ने बताया कि उन्होंने लुटा माल पाकबाडा, मुरादाबाद के एक आभूषण बनानेवाले व्यापारी को बेचा है ।

२. इसके उपरांत तमिलनाडु पुलिस ने पाकबाडा पुलिस से संपर्क किया । तमिलनाडु पुलिस का एक पथक पाकबाडा के आभूषण बजार के निवासी अकबर और युसूफ की दुकान में पहुंचा । पुलिस ने दुकान में तलाशी कार्यवाही आरंभ करने पर अन्य व्यापारियों ने विरोध किया । कुछ लोगों ने पुलिस को गालीगलौच की । कोलाहल सुनकर भीड इकठ्ठा हुई और इस भीड ने पुलिस पर आक्रमण किया ।

३. इस आक्रमण की जानकारी पाकबाडा पुलिस थाने में हुई, तब एक पथक लेकर वरिष्ठ अधिकारी वहां पहुंचे । तब तक इस आक्रमण में पुलिस उप निरीक्षक कुलदीप तोमर और आकाश त्यागी घायल हुए । पुलिस का पथक आने पर आक्रमणकारी वहां से भाग गए । इस समय ४ लोगों को बंदी बनाया गया ।

४. पुलिस ने अकबर, युसूफ, फरजान, युनूस, अब्दुल गनी, वसीम, हनिफ मिड्डा, शायरा बानो, हीना परवीन और ६ अपरिचित पुरुष एवं महिलाओं के विरुद्ध दंगा, सरकारी काम में बाधा लाना, मारपीट करना, पुलिस पर आक्रमण करना आदि धाराएं लगाकर अपराध प्रविष्ट किया है ।

संपादकीय भूमिका

  • ‘भारत में मुसलमान असुरक्षित हैं’, ऐसा कहनेवालों के मुंह पर तमाचा !
  • उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए ऐसी घटनाएं न हो, ऐसा जनता को लगता है !
  • देश के अधिकांश मुसलमान बहुसंख्यक क्षेत्रों में पुलिस पर आक्रमण होते हैं । इस स्थिति में परिवर्तन लाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयत्न करने की आवश्यकता है !