सनातनी होने का दिखावा कर हिन्दू युवतियों को जाल में फंसाने वाला जिहादियों का गिरोह कार्यरत !

कानपुर (उत्तर प्रदेश) की घटना !

कानपुर (उत्तर प्रदेश) – राज्य की औद्योगिक राजधानी, कानपुर हिन्दुओं के धर्मांतरण का केंद्र बन गया है । यहां पर कुछ जिहादियों का गिरोह भोली-भाली और गरीब हिन्दू युवतियों का यौन उत्पीडन कर उनका धर्मांतरण करने की बात सामने आई है । यहां के काकडेदेव पुलिस थाने में इस संदर्भ में अपराध प्रविष्ट किया गया है और फैज को बंदी बनाया गया है । शहर के ६ से अधिक जिहादी मुसलमान इस षड्यंत्र में सहभागी हैं तथा इनमें दोन-तीन महिलाएं भी सहभागी हैं । शानू, लफ्फाज और शानू पिस्टल के साथ-साथ अनेक लोग इसमें सहभागी हैं । फैज को बंदी बनाने से पहले पुलिस ने शानू पिस्टल को बंदी बनाया है ।

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त राम सेवक गौतम ने कहा कि,

१. पुलिस के कुछ पथकों ने कानपुर के पूर्व क्षेत्र के कुछ होटल्स पर छापे मारे; परंतु उसमें वे असफल रहे । एक पीडिता के धर्मांतरण के मामले में उसकी चिकित्सकिय जांच की गई है ।

२. वर्तमान में फैज के साथ ‘लिव इन रिलेशनशिप’ में रहनेवाली (बिना विवाह साथ में रहनेवाली) अन्य एक युवति फरार है । इस मामले में मानवी तस्करी की आशंका भी जताई गई है । इस परिसर में एक ऐसा ही गिरोह सक्रिय था, जो बलपूर्वक और आर्थिक दृष्टि से दुर्बल युवतियों को विदेश भेजता था ।

अपनेआप को ‘सनातनी’ कहलाकर महंगी गाडियों के साथ अपने छायाचित्र प्रसारित कर हिन्दू युवतियों को जाल में फंसाने का प्रयत्न !

पुलिस उपायुक्त राम सेवक गौतम ने कहा कि इस गिरोह ने सभी सामाजिक माध्यमों को अपना शस्त्र बनाया है । इंस्टाग्राम, फेसबूक आदि पर ये लोग महंगी गाडियां और सोने के आभूषण पहने छायाचित्र प्रसारित करते हैं और स्वयं को ‘सनातनी’ कहलवाते हैं । तदुपरांत नौकरी और सहायता करने की आड में वे युवतियों को लालच दिखाकर उनका शारीरिक शोषण कर वीडियो बनाते हैं । कुछ दिन साथ में रहकर विवाह का नाटक करते हैं । तत्पश्चात उन्हें धर्मांतरण के लिए बाध्य किया जाता है । इस संदर्भ में अधिक जानने के लिए पुलिस उपायुक्त राम सेवक गौतम से ‘सनातन प्रभात’ के प्रतिनिधि ने संपर्क किया, तो उन्होंने इस विषय में अधिक जानकारी देने की टालमटोल की ।

संपादकीय भूमिका 

धर्मांतरण का अड्डा बना कानपुर शहर ! अल्पसंख्यक कहलवाने वाले ईसाई और मुसलमान यहां के असहाय हिन्दुओं को विविध प्रकार के लालच दिखाकर उनका धर्मांतरण कर रहे हैं । यह देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस को धर्मांतरण विरोधी कानून का उपयोग कर कठोर कार्यवाही करनी चाहिए !