पाकिस्तान में हिन्दू लडकियों का बलपूर्वक धर्मांतरण : मानवाधिकार संगठनों को हस्तक्षेप करने की सिंध के राष्ट्रवादी नेता की मांग  !

कराची (पाकिस्तान) – ‘सिंध फ्रीडम मुवमेंट’ के अध्यक्ष तथा सिंध के राष्ट्रवादी नेता सोहेल अब्रो ने पाकिस्तान में हिन्दू लडकियों का बलपूर्वक किए जानेवाले धर्मांतरण का निषेध किया है । अब्रो ने अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों से आवाहन करते हुए कहा, ‘दो वर्षों पूर्व सिंध से लापता प्रिया कुमारी नामक हिन्दू लडकी के सुरक्षित छुटकारे के लिए हस्तक्षेप करें ।’

अब्रो ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘पाकिस्तानी आतंकवादियों के प्रभाव में सिंधी हिन्दू लडकियों का बलपूर्वक धर्मांतरण कर उनका मुसलमान पुरुषों से विवाह रचाया जाता है । मियां मिथू जैसे आतंकवादी हिन्दू लडकियों पर खुलेआम अत्याचार कर रहे हैं तथा उनका बलपूर्वक धर्मांतरण करते हैं एवं उनका विवाह मुसलमान पुरुषों से रचाया जाता है ।’ ऐसे अत्याचारी कृत्यों में लिप्त व्यक्तियों का पक्ष लेनेवाले न्यायव्यवस्था की भी उन्होंने आलोचना की है । प्रिया कुमारी जैसी पीडित हिन्दू लडकियों को न्याय देने की मांग भी की है ।

संपादकीय भूमिका 

क्या पाकिस्तान में हिन्दुओं के मूल पर घाव करनेवाला ‘लव जिहाद’ अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग एवं साम्यवादी प्रसारमाध्यमों को दिखाई नहीं देता  ?