Ujjain Mahakal Temple Fire : उज्जैन (मध्य प्रदेश) के श्री महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के समय गुलाल फेंकने कारण भडकी आग !  

पुजारी सहित १३ लोग घायल

उज्जैन (मध्य प्रदेश) – १२ ज्योतिर्लिंगों में से एक, यहां के श्री महाकालेश्वर मंदिर में २५ मार्च को धुलिवंदन के दिन सवेरे भस्म आरती के समय अचानक आग लगी । इस घटना में पुजारी सहित १३ लोग घायल हुए । उन्हें चिकित्सालय में भर्ती किया गया है । आरती के समय गुलाल फेंकते समय यह घटना हुई । किसी ने पुजारी संजीव पर भी गुलाल फेंका । उस समय उनके हाथों में आरती की थाली थी ।

गुलाल का रसायन आग में पडने के कारण आग भडक गई होगी, ऐसा अनुमान कुछ प्रत्यक्षदिशर्यों ने लगाया है । (‘रासायनिक रंगों का उपयोग होली में न किया जाए’, ऐसी जागृति करने के साथही सरकार को ऐसे रंगों का उत्पादन बंद करने के लिए प्रयत्न करने चाहिए ! – संपादक) ‘गभर्गृह में गुलाल न फेंके’, ऐसी सूचना देनेवाले फलक लगाए गए हैं । (गभर्गृह में गुलाल न फेंकने की सूचना लगाई होते हुए भी उसका उल्लंघन करनेवालों पर कायर्वाही की जानी चाहिए, जिससे कि ऐसा कृत्य आगे से कोई कहीं करेगा ! – संपादक) वे फलक भी इस आग में जल गए । आग लगने पर अग्नि शामक दल को तुरंत बुलाया गया, तब उन्होंने इस आग को नियंत्रण में लाया ।