Bengaluru Hindu Shopkeeper Attacked : दुकान में श्री हनुमान चालीसा लगाने पर धर्मांध मुसलमानों द्वारा एक हिन्दू युवक पर चाकू से आक्रमण

बेंगलुरु (कर्नाटक) के धर्मांध कट्टर पंथी बहुल परिसर की घटना !

मुकेश नाम के एक हिन्दू युवक पर चाकू से आक्रमण

बेंगलुरु (कर्नाटक) – नगरथपेट में जुम्मा मस्जिद मार्ग पर एक हिन्दू स्वामित्व वाली भ्रमण भाष संच की दुकान है। इस दुकान में अजान (नमाज के लिए मस्जिद में बुलाना) के समय कथित तौर पर श्री हनुमान चालीसा पाठ लगाने पर कुछ धर्मांध कट्टरपंथी युवकों ने मुकेश नाम के एक हिन्दू युवक पर चाकू से आक्रमण किया । चोट लगने के कारण घायल मुकेश को चिकित्सालय में प्रविष्ट कराया गया है। पुलिस ने इस प्रकरण में ६ युवकों के विरुद्ध आरोप प्रविष्ट किया है और उनमें से ३ को बंदी बनाया गया है। सी.सी.टी.वी. अंकन के आधार पर उनका शोध किया जा रहा है । आक्रमण का एक लघु चलचित्र सामाजिक माध्यम पर किया गया है ।

चंदा न देने के प्रतिशोध में आक्रमण करने का आरोप

घटना के संबंध में मुकेश ने बताया कि दुकान पर ६ लोग आये थे। मैं ‘वे कौन हैं?’, ‘उनके नाम क्या हैं?’ के संबंध में कुछ भी नहीं जानता। संध्या ६ बजे मैं भजन सुन रहा था, तभी वे आये और बोले, ”हमें कष्ट हो रहा है। ये गाने बंद करो.” वाद विवाद के उपरांत उन्होंने मुझ पर आक्रमण कर दिया। इससे पूर्व  उनका और मेरा कोई परिचय नहीं है। वे कभी-कभार चंदा मागने के लिए दुकान पर आते थे । मैं चंदा नहीं देता था । भ्रमण भाष संच की दुकान होने के कारण वे ब्लूटूथ, हेडफोन आदि मांगने आते थे। मैंने कभी कुछ नहीं दिया। इसी से संतप्त हो उन्होंने बदला लेने की नियत से मुझसे मारपीट की । संपूर्ण जानकारी और सी.सी.टी.वी. अंकन पुलिस को उपलब्ध करा दी गई है । मैं कन्नड नहीं पढ सकता। प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफ.आई.आर ) में क्या लिखा था यह ज्ञात नहीं हो पाया है । मुकेश ने संदेह जताया कि पुलिस जो चाहती थी वही लिखा होगा ।

आरोपियों को यदि बंदी नही बनाया तो विरोध प्रदर्शन  होगा ! – व्यापारियों की चेतावनी

पिटाई की घटना के उपरांत यहां हलसूरु गेट पुलिस थाने के सामने अनेक दुकानदार एकत्रित हुए । आक्रमण करने वाले गुडों को तुरंत बंदी बनाया जाना चाहिए । व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि यदि १८ मार्च की संध्या तक उनको बंदी नहीं बनाया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

विहिप और भाजपा की ओर से कांग्रेस सरकार की आलोचना !

विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि सुलेमान, शाहनवाज और दानिश समेत छह लोगों के विरुद्ध आरोप प्रविष्ट किए गए हैं , किन्तु अभी तक उनको बंदी बनाने कोई समाचार नहीं ।

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा, क्या कर्नाटक में श्री हनुमान चालीसा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है ? राज्य विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे से लेकर रामेश्वरम कैफे विस्फोट तक, यह बेंगलुरु में कानून और व्यवस्था बनाए रखने में कांग्रेस सरकार की विफलता को उजागर करता है, जिससे राष्ट्र-विरोधी तत्वों को प्रोत्साहन मिला है ।

संपादकीय भूमिका

  • कर्नाटक में कांग्रेस सरकार लाने का परिणाम हिन्दुओं को भुगतना पड रहा है, इसका अनुभव अब तक की अनेक घटनाओं से हो चुका है । कांग्रेस सरकार को सत्ता में आए अभी कुछ ही मास हुए हैं । अभी साढे चार वर्ष हिन्दुओं को इसी कष्ट में निकालने शेष हैं । इस काल में हिन्दुओं को कितना कष्ट भोगना पडेगा, यह तो भगवान ही जानें !
  • ‘भारत में धर्मांध कट्टरपंथी असुरक्षित हैं’ कहने वाले पाखंडी धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दल और उनके नेता कहां सो रहे हैं ?