(और इनकी सुनिए…) ‘३ करोड लोगों को भाजपावाले स्वयं के घर पर रखने वाले हैं क्या ?’ – देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

‘सीएए’ को लेकर देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भाजपा पर टिप्पणी !

(सीएए अर्थात नागरिकता सुधार कानून (सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल))

नई देहली – ‘सीएए’ के कारण ३ करोड लोग देश में आएंगे । उन्हें रोजगार, घर आदि कौन देगा ? भाजपावाले स्वयं के घर पर उन्हें रखेंगे क्या ? ऐसे शब्दों में देहली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रसरकार पर टिप्पणी की । वे यहां एक पत्रकार परिषद बुलाकर सीएए कानून के विरोध में बोल रहे थे ।

केजरीवाल ने कहा कि, 

१. केंद्रसरकार नागरिकता सुधार कानून को लागू कर स्वयं के अधिकारवाले घरों में पाकिस्तानी लोगों को बसाने का काम कर रही है । सरकारी पैसा देश के विकास के लिए खर्च होना चाहिए; लेकिन यह पैसा अब पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफ़गानिस्तान इन ३ देशों के लोगों को भारत में बसाने के लिए खर्च किया जाने वाला है । (नागरिकों को सभी कुछ बिना मूल्य देने की योजना के नाम पर सरकारी पैसा बर्बाद कर केजरीवाल सरकार स्वयं का राजनीतिक स्वार्थ साध रही है । इस विषय में वह क्यों नहीं बोलते ? – संपादक) 

२. इन ३ देशों में लगभग तीन करोड लोग अल्पसंख्यक हैं । अब इन अल्पसंख्यकों के लिए भारत के दरवाजे खुलेंगे, वैसे इन देशों से बडी संख्या में लोग भारत में आएंगे । ३ करोड में से यदि डेढ करोड लोग भारत में आए, तो उन्हें रोजगार कौन देगा ? इन लोगों को कहां बसाया जाएगा ? भाजपा के नेता उन्हें स्वयं के घर पर रखेंगे क्या ? भाजपा के नेता उन्हें रोजगार देंगे क्या ? (केजरीवाल पिछले १० वर्षों से देहली के मुख्यमंत्री हैं । उन्होंने इस कालावधि में कितने भारतीयों को रोजगार दिया है ? वह यह बताएंगे क्या ? – संपादक)

३. देश का मध्यमवर्ग महंगाई से परेशान है । युवकों को रोजगार नहीं मिल रहा । इन प्रश्नों को हल करने की बजाय केंद्रसरकार ‘सीएए’ लेकर आई है । इस कारण केंद्रसरकार का पैसा पाकिस्तानी लोगों पर खर्च होने वाला है । (‘पाकिस्तानी हिन्दुओं पर खर्च होनेवाला है’, ऐसा केजरीवाल क्यों नहीं बोलते ? हिन्दू शब्द बोलने में उन्हें लाज आती है क्या ? – संपादक)

४. भाजपा यह सब मतों की राजनीति के लिए कर रही है । भाजपा एकमात्र पार्टी है, जो मतों के लिए गंदी राजनीति कर रही है । असम सहित ईशान्य भारत के लोगों का सरकार के निर्णय को तीव्र विरोध होकर इसमें जनता का विश्वासघात हुआ है । जनता चुनाव में मतदान कर भाजपा को प्रतिउत्तर देगी ।

संपादकीय भूमिका

  • भारत में करोडों बांग्लादेशी मुसलमान घुसपैठिए पिछले अनेक वर्षों से रह रहे हैं । राजधानी में भी उनकी संख्या अत्यधिक है । देश में अब रोहिंग्या मुसलमानों की भी घुसपैठ हुई है । उनको बाहर निकालने के विषय में केजरीवाल कभी एक शब्द भी बोलते हैं क्या ? केजरीवाल ने इन घुसपैठियों को स्वयं के घर पर रखा है क्या ?
  • इस्लामी देशों में हिन्दुओं पर होने वाले अत्याचारों पर केजरीवाल को कभी बोलने की इच्छा क्यों नहीं होती ? या उन्हें वे ‘हिन्दू’ हैं इसलिए बोलने की इच्छा नहीं होती ?
  • केंद्रसरकार को अब बांगलादेशी घुसपैठियों और रोहिंग्या मुसलमानों को बाहर निकालने का कानून बनाना चाहिए । इसका केजरीवाल विरोध ही करेंगे ! इससे उनकी दोहरी भूमिका विश्व के सामने आए बिना नहीं रहेगी !