Bomb Threat Temple Karnataka : निपानी (कर्नाटक) के श्री राम मंदिर को बम से उडाने की धमकी भरा अनाम पत्र !

कांग्रेस राज्‍य में असुरक्षित हैं हिन्‍दू मंदिर !

निपानी (कर्नाटक) – यहां ओल्‍ड पीबी रोड स्‍थित श्रीराम मंदिर को उडा देने की धमकी २ अनाम पत्रों के माध्‍यम से मिली है । पत्र में मंदिर के न्‍यासियों को जान से मारने की भी धमकी दी गई है । पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्रकरण प्रविष्‍ट कर लिया है तथा पुलिस के निर्देशानुसार न्‍यासियों ने मंदिर परिसर में ’सीसीटीवी’ लगा दिया है । धमकी की पृष्‍ठभूमि पर मंदिर परिसर में सुरक्षा बढा दी गई है ।

१. पहला पत्र मंदिर के गर्भगृह के पास मिला था, जबकि दूसरा पत्र हनुमान मंदिर के पास मिला था । दोनों पत्र हिन्‍दी भाषा में लिखे गए थे । न्‍यासियों ने दोनों पत्र निपानी शहर पुलिस को सौंपे तथा शिकायत प्रविष्‍ट कराई ।

२. ९ मार्च को चिकोडी विभाग के पुलिस उपाधीक्षक गोपालकृष्‍ण गौडर ने मंदिर के न्‍यासियों की बैठक लेकर आवश्‍यक जानकारी ली । इस प्रसंग में पुलिस प्रशासन ने मंदिर परिसर का निरीक्षण कर ‘मंदिर के चारों ओर सुरक्षा दीवार बनाने’, ‘मंदिर में कम से कम २ कर्मचारियों की स्‍थायी नियुक्‍ति करने’, ‘मंदिर के सामने से अतिक्रमण हटाने’ आदि के निर्देश दिए हैं । (ये निर्देश उपयुक्त ही होंगे; परंतु केवल इतना कर पुलिस मंदिर की सुरक्षा के अपने कर्तव्‍य से विमुख नहीं हो सकती, यह भी उतना ही सत्‍य है ! – संपादक)

सौजन्य : R.Digital

३. राज्‍य सरकार ने ९ मार्च को राज्‍य के सभी मंदिरों को सुरक्षा प्रदान कराने का आदेश दिया है । इस पृष्ठभूमि पर, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस तथा राज्‍य रिजर्व बलों की एक टुकडी को मंदिर परिसर में तैनात किया गया है ।