Bangladesh Hindu Murder : बांगलादेश में सेवाश्रम मंदिर में वृद्ध महिला पुजारी की चोरी के उद्देश्य से हत्या

बांगलादेश के हिन्दू असुरक्षित !

गोपालगंज (बांगलादेश) – यहां के मालीबाटा विश्वबंधु सेवाश्रम मंदिर में पुजारी के रूप में काम करने वाली हशिलता बिस्वास (आयु ७० वर्ष) इस वृद्ध महिला पुजारी की हत्या की गई । उनका मुंह कपडे से बंद किया गया था तथा उनके हाथ रस्सी से बांधे गए थे । हत्या के उपरांत मंदिर में गए लोगों को मंदिर की दानपेटी और अलमारी खुले मिले । उसके अंदर की मूल्यवान वस्तुएं और पैसे चोरी होने की बात सामने आयी । इस कारण यह हत्या चोरी के उद्देश्य से होने के विषय में व्यक्त जा रहा है । पुलिस इस हत्या की जांच कर रही है ।

१. हशिलता बिस्वास पिछले १ वर्ष से मालीबाटा विश्वबंधु सेवाश्रम मंदिर में पुजारी के रूप में कार्यरत थीं । इसके पूर्व उनके पति दिपिन बिस्वास ने १० वर्ष यह काम देखा था। दिपिन बिस्वास का १ वर्ष पूर्व निधन हो गया । पति के निधन के उपरांत हशिलता ने सेवाश्रम में पूजा करने का काम अपने हाथ में लिया ।

२. मालीबाटा विश्वबंधु सेवाश्रम के सचिव ने इस हत्या का विरोध किया है । इसके पूर्व भी आश्रम में चोरी की अनेक घटनाएं होने की बात उन्होंने बतायी ।

३. गोपालगंज जिले के ‘हिन्दू-बौद्ध-ईसाई एकता परिषद’ के अध्यक्ष पल्टू बिस्वास ने दोषियों पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की है ।