बनभूलपुरा में पैसे बांटने वाला और भडकाऊ विडियो प्रसारित करने वाला भाग्यनगर का सलमान खान गिरफ्तार !

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसाचार की घटना

प्रतिकात्मक छायाचित्र

हल्द्वानी (उत्तराखंड) – यहां के बनभूलपुरा में २ सप्ताह पहले प्रशासन ने अवैध मदरसा तोडा, तो स्थानीय धर्मांध मुसलमानों ने पुलिस पर आक्रमण कर दिया था । उसके पश्चात तेलंगाना से सीधे उत्तराखंड के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में पहुंच कर पैसे बांटने वाले तथा इंस्टाग्राम पर भड़काऊ विडियो प्रसारित करने वाले भाग्यनगर (तेलंगाना) के सलमान खान को पुलिस ने पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है । वह हल्द्वानी में कितने पैसे लेकर गया था, इस बात की जांच की जा रही है ।

पुलिस आयुक्त प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि बांटे गए पैसे के स्रोत और सलमान के इंस्टाग्राम खाते पर पोस्ट विडियो की जांच की जा रही है ।
सलमान खान का ‘हैदराबाद यूथ करेज’ नाम से इंस्टाग्राम पर खाता है । वह वहां इस नाम की एक संस्था भी चलाता है । बनभूलपुरा में हुई हिंसा के बाद वह यहां के मुसलमानों के लिए धनसंग्रह कर रहा था । उसने प्रसारित अपने विडियो में पुलिस की कार्यवाही में मारे गए उत्पातियों को ‘शहीद’ बताया है । एक अन्य विडियो में वह बनभूलपुरा में लोगों को पैसों से भरे बैग से पैसे बांटता दिखाई दे रहा है ।

संपादकीय भूमिका

धर्मांध मुसलमानों का संपर्क तंत्र किस प्रकार देशभर योजनाबद्ध ढंग से सक्रिय है, यह घटना इसका उदाहरण है । आवश्यकता है कि ऐसी घटनाएं रोकने के लिए सरकारी एजेंसियां इन्हें समूल नष्ट करें !