Mughals Undeserved Sublimation : मुघल थे, इसलिए देश में लोकतंत्र शक्तिशाली रहा !

बिहार के सत्ताधारी जनता दल (संयुक्त) के निर्माण मंत्री अशोक चौधरी का विषवमन !

अशोक चौधरी

पाटलीपुत्र (बिहार) – श्रीराम मंदिर का उद्घाटन हो रहा है, ऐसी स्थिति में बिहार के निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने मुघलों का अश्लाघ्य उदात्तीकरण किया है । चौधरी ने कहा कि मुघलों ने भारत पर राज्य किया, इसलिए भारत में लोकतंत्र शक्तिशाली रहा । मुघलों ने उनके राज्य में इस्लाम धर्म का प्रचार किया भी हो, उन्होंने ब्रिटिशों की भांति हमें लूटा नहीं । (‘मुघलों ने हिन्दुओं को लूटा नहीं’, ऐसा कहनेवाले चौधरी महाराज के इस अतुलनीय शोधकार्य के लिए उन्हें पुरस्कार ही दिया जाना चाहिए ! – संपादक)

चौधरी ने आगे कहा,

१. मुघल हमारे देश से भागे नहीं । उनका जो भी कुछ था, वह इसी देश में रहा ।

२. हमें आर्थिक दृष्टि से दुर्बल कर ब्रिटिशों ने अपना घर भर दिया ।

३. भाजपा श्रीराम मंदिर का ‘मार्केटिंग’ कर धर्म की राजनीति कर रही है । श्रीराम मंदिर की राजनीति करना उचित नहीं । केंद्र सरकार को बढती बेरोजगारी (अनुद्योगिता) और महंगाई की ओर ध्यान देना चाहिए । राम का नाम जपने से कोई व्यक्ति खाली पेट कैसे रह पाएगा ? (हिन्दुओं का इस प्रकार बुद्धिभेद करवाले हिन्दूद्वेषी मंत्री अशोक चौधरी ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

  • पीछले साढे पांच सौ वर्षाें के अथक संघर्ष के उपरांत अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनाया जा रहा है । चौधरी जैसों के लिए यही एक दुःख की बात है तथा राजनीतिक पराजय भी ! चौधरी और उनके जैसे हिन्दूद्वेषी राजनीतिज्ञ निराशा के कारण ऐसे वक्तव्य दे रहे हैं !
  • इस प्रकार का वक्तव्य वास्तव में लोकतंत्र का उपहास ही है । एक बहुसंख्यक समाज पर पीछले सैंकडो वर्षाें से निर्मम अत्याचार करनेवाले, उनकी संस्कृति को नष्ट करने के लिए दिन-रात प्रयत्न करनेवाले, उनकी महिलाओं को भ्रष्ट करनेवाले, लाखो लोगों की हत्या करनेवाले मुघलों का उदात्तीकरण करना हिन्दुओं का अपमान ही है !