कनाडा में बलपूर्वक वसूली करने के लिए, हिन्दूओं को दी जा रही हैं, प्राणांत करने की धमकियां !

´सरे´ नामक नगर में हिंदुओं का प्रदर्शन !

ओटावा (कनाडा) – कनाडा के ´सरे´ नगर में कानून-व्यवस्था को लेकर हिन्दू समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया। ये विरोध प्रदर्शन यहां के हिंदुओं को,  बलपूर्वक वसूली की धमकियों दिए जानेके कारण किया गया था। इसका आयोजन ‘वैदिक हिन्दू कल्चरल सोसायटी’ ने किया था।

१. यहां के लक्ष्मी नारायण मंदिर समिति के अध्यक्ष सतीश कुमार ने कहा कि रंगदारी की धमकियों से हिन्दू समुदाय में भय का वातावरण है। अनेक लोगों को धमकियां मिली हैं। कुछ ने धमकी मिलने के उपरांत फिरौती भी दी है।

२. कुछ दिन पूर्व सतीश कुमार के पुत्र के घर पर अज्ञात आक्रमणकारियों ने गोलीबारी की थी एवं कुछ सप्ताह पूर्व खालिस्तानियों ने लक्ष्मी नारायण मंदिर की भित्तियों पर आक्रमण कर, भारत विरोधी नारे लिखे थे।

३. गत वर्ष नवंबर मास में, कनाडाई पुलिस ने बलपूर्वक रंगदारी वसूली के प्रकरण में कुछ लोगों को बंदी बनाया था; किन्तु हिंदुओं का कहना है कि मात्र इतनी कार्रवाई पर्याप्त नहीं है। पुलिस ने कहा कि ‘इन धमकियों के पीछे भारतीय टोली का हाथ है।’

संपादकीय भूमिका 

भारत को अब घोषणा करनी चाहिए कि कनाडा हिंदुओं के लिए असुरक्षित देश है और भारतीयों के वहां जाने पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए !