अमलनेर (जिला जलगांव) में, श्री गणेश को सांता क्लॉज के परिधान में दिखाया गया; आयोजकों के विरुद्ध पुलिस थाने में आरोप पंजीकृत किया गया !

‘सहज योग ध्यान केंद्र’ द्वारा हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का गंभीर प्रकरण 

कार्यक्रम स्थल पर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले पोस्टर

जलगांव (महाराष्ट्र) – सुजान मंगल कार्यालय, अमलनेर द्वारा ‘सहजयोग ध्यान केंद्र’ के माध्यम से क्रिसमस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इसमें हिन्दू धर्म के आराध्य श्री गणेश को सांता क्लॉज के वस्त्र परिधान किए हुए विकृत रूप में दिखाया गया था तथा एक अन्य ‘पोस्टर’ में उल्लेख किया था कि ईसा मसीह श्रीकृष्ण के पुत्र थे । वे मानव के चारित्रिक आधार हैं, ऐसा लिखा था । कार्यक्रम स्थल पर भगवान गणेश को अल्प ऊंचाई पर, जबकि ईसा मसीह को उनसे ऊंचा दिखाया गया था ।

भगवान गणेश को सांता क्लॉज के परिधान में दिखाया गया है
उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

विहिप ने पुलिस थाने में प्रविष्ट कराया आरोप !

समस्त हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली इस गंभीर घटना से विश्व हिन्दू परिषद के अमलनेर नगर अध्यक्ष डॉ. संजय शाह ने अमलनेर पुलिस थाने में आयोजक भिकेश नवनीथलाल सराफ (पारोला), भीका माली (पाचोरा), दिनेश कुमावत (जलगांव) सहित अन्य ४-५ लोगों के विरुद्ध आरोप प्रविष्ट कराया है । (हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए डॉ. संजय शाह को बधाई ! – संपादक) इस प्रकरण में पुलिस ने प्रकरण प्रविष्ट कर लिया है । इस समय विश्व हिन्दू परिषद के श्री. निखिल जगदाले, श्री. हितेश शाह, श्री. मुकेश परदेशी एवं अन्य भी उपस्थित थे ।

संपादकीय भूमिका 

‘सहज योग ध्यान केंद्र’ के नाम पर कहीं यह हिन्दुओं को ईसाई बनाने का गुप्त षड्यंत्र तो नहीं है ? हिन्दुओं को इसकी जांच करनी चाहिए । ऐसे आयोजन कर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले आयोजकों पर कडी कार्रवाई होनी चाहिए !