DMK Dayanidhi Maran : उत्तर प्रदेश और बिहार के हिन्दी लोग तमिलनाडु में शौचालय स्वच्छ करते हैं !

द्रमुक के सांसद दयानिधी मारन का विद्वेषी वक्तव्य !

द्रमुक के सांसद दयानिधी मारन

चेन्नई (तमिलनाडु) – उत्तर प्रदेश और बिहार से आनेवाले लोग तमिलनाडु में निर्माण परियोजनाएं, मार्ग तथा शौचालय साफ करने का काम करते हैं, ऐसा वक्तव्य द्रमुक के सांसद दयानिधी मारन के एक भाषण में किया, इसका वीडियो सामाजिक माध्यमों से प्रसारित हुआ है । सांसद मारन ने आगे कहा है कि अंग्रेजी में शिक्षा प्राप्त सूचना प्रौद्योगिकी के प्रतिष्ठानों में काम करते हैं, तो हिन्दी में शिक्षा प्राप्त क्षुद्र काम करते हैं ।

‘इंडी’ मोर्चा के नेता अब चुप क्यों ? – भाजपा का प्रश्न

भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पुनावाला ने सांसद मारन के इस वक्तव्य पर ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश और बिहार इन दो राज्यों के ‘इंडी’ मोर्चा के नेता इस वक्तव्य पर क्यों नहीं बोलते ? नितीश कुमार, तेजस्वी यादव, लालूप्रसाद यादव, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव ‘कुछ ही नहीं हुआ’, ऐसा बरताव क्यों कर रहे हैं ? वे इस विषय में कुछ भूमिका अपनानेवाले है या नहीं ? विरोधकों का ‘इंडी’ मोर्चा भारत के लोगों को जाति, भाषा और धर्म के आधार पर विभाजन कर रहा है । पुनश्च एक बार भारत में विभाजन कर राज्य करने का खेल किया जा रहा है ।

संपादकीय भूमिका 

  • सनातन धर्म को ‘दलितों का द्वेष करनेवाला धर्म’ ऐसा कहते हुए उसे नष्ट करने की भाषा करनेवाले द्रमुक के नेताओं की ही वृत्ति कितनी हीन है, यह समझ लें !
  • निष्ठापूर्वक तथा आजीविका के लिए कौन क्या काम करता है ?, इससे उसकी पात्रता निश्चित नहीं होती । क्या सांसद मारन यह नहीं जानते ? इस प्रकार के वक्तव्यों द्वारा वे लोगों को तुच्छ समझ रहे हैं, क्या यह उन्हें चुनकर देनेवाली तमिलनाडु की जनता को स्वीकार है ?