Savarkar Hatred Congress : (और इनकी सुनिए… ) ‘मेरे अधिकार में होता, तो मैं विधानसभा से सावरकर का छायाचित्र हटा देता !’ – कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री प्रियांक खरगे

कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री प्रियांक खरगे का स्वतंत्रतावीर सावरकर के प्रति द्वेषयुक्त वक्तव्य !

कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री प्रियांक खरगे

बंगलुरु (कर्नाटक) – मेरे अधिकार में होता, तो मैं विधानसभा से सावरकर का छायाचित्र हटा देता । सावरकर कभी वीर नहीं थे । इसके लिए मैं चुनौति देने के लिए भी तैयार हूं, ऐसा वक्तव्य कर्नाटक कांग्रेस के नेता एवं मंत्री प्रियांक खरगे ने कांग्रेस के कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में दिया ।

खरगे ने आगे कहा कि सावरकर को ‘वीर’ उपाधी कैसे मिली ?, यह भाजपा को बताना चाहिए । ‘वीर’ उपाधी सावरकर को किसने दी ? ‘सावरकर अंग्रेजों से निवृत्तिवेतन (पेन्शन) नहीं लेते थे’, क्या यह भाजपा बताएगी ? (मोहनदास करमचंद गांधी को ‘महात्मा’ की उपाधी किसने दी ?, यह कांग्रेस को बताना चाहिए ! – संपादक)

प्रियांक खरगे के वक्तव्य पर कांग्रेस नेता बी.के. हरिप्रसाद ने कहा कि सावरकर का स्वतंत्रता संग्राम में योगदान शून्य है । भाजपा की सत्ता आने से कर्नाटक विधानसभा में सावरकर का छायाचित्र लगाया गया । भाजपा इतिहास में परिवर्तन लाना चाहती है । (भाजपा को नहीं, किंतु कांग्रेस ही इतिहास में परिवर्तन लाना चाहती है तथा उसके सत्ताकाल में उसने परिवर्तन लाया भी है । अब उसे सुधारने का प्रयत्न करना है ! – संपादक)

सावरकर का छायाचित्र हटाने का हम तीव्र विरोध करेंगे ! – भाजपा

प्रियांक खरगे के पास असत्य जानकारी है; परंतु उन्हें लगता है कि वे सुशिक्षित लोगों में से हैं । कर्नाटक विधानसभा से सावरकर का छायाचित्र हटाने का हम तीव्र विरोध करेंगे, ऐसी चेतावनी भाजपा के विधायक भरत शेट्टी ने दी है ।

हमारे पास छायाचित्र हटाने का प्रस्ताव नहीं आया है ! – विधानसभा अध्यक्ष

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष यू.टी. खादर ने बताया कि विधानसभा के सभागृह से हिन्दुत्व के विचारक विनायक सावरकर का छायाचित्र हटाने के संबंध में मैं कुछ नहीं जानता । हमारे पास ऐसा कोई प्रस्ताव अभी तक नहीं आया है ।

संपादकीय भूमिका 

कांग्रेस स्वतंत्रतावीर सावरकर का कितना भी द्वेष करें, उनका महत्त्व थोडा भी अल्प नहीं होगा; किंतु सत्य तो यह है कि पीछले ७५ वर्षाें में कांग्रेस राजनीतिक दृष्टि से समाप्त होने की दिशा में गति से अग्रसर हो रही है !