Bomb Threat In Bengaluru Schools : बेंगलुरू में १५ निजी विद्यालय बम से उडाने की धमकी

पुलिस जांच के पश्चात पता चला कि यह झूठी बात (अफवाह) थी । !

बेंगलुरू (कर्नाटक) – यहां ई-मेल द्वारा १५ निजी विद्यालयों को बम से उडाने की धमकी दी गई थी । इन सभी विद्यालयों को १ दिसंबर को एक ही समय यह मेल प्राप्त हुआ था । इसमें विद्यालयों में बम रखने का दावा किया गया था । इस विषय में विद्यालयों ने पुलिस को यह जानकारी दी । पुलिस ने छात्रों को विद्यालय से बाहर निकालकर बम ढूंढना आरंभ किया । बम निष्फल करनेवाला दल घटना स्थल पर पहुंचा । परंतु कुछ नहीं मिला ।

१. बेंगलुरू पुलिस ने कहा कि सर्व विद्यालय नगर के भिन्न क्षेत्रों में स्थित हैं । अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है । बम की जानकारी मिलते ही छात्रों के अभिभावक बच्चों को लेने आ गए थे । इस कारण तनाव हो गया था । पिछले वर्ष बेंगलुरू के ७ विद्यालयों को इसी प्रकार की धमकियां मिली थीं; परंतु वे सब भी झूठी जानकारी(अफवाहें) थीं ।

२. इस घटना की जानकारी मिलते ही कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिव कुमार विद्यालय पहुंचे एवं उन्होंने स्थिति का ब्योरा लिया । उन्होंने कहा कि दूरदर्शन पर विद्यालयों में बम का समाचार देखकर मैं घबरा गया । इनमें से कुछ विद्यालय मेरे घर के निकट ही हैं । पुलिस ने मुझे ई-मेल के विषय में बताया है । यह ई-मेल बनावटी (नकली)लगता है । कुछ समाज-कंटकों ने यह दुष्कृत्य किया होगा । हम उन्हें २४ घंटों में बंदी बनाएंगे ।’