World Hindu Congress 2023 : अशांत विश्व, शांति प्रस्थापित करने के लिए हिन्दू मूल्यों से प्रेरणा लें ! – श्रेथा थाविसिनी, थाईलैंड के प्रधानमंत्री

थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिनी का वर्ल्ड हिन्दू कांग्रेस में संदेश !

श्री. श्रेथा थाविसिनी

बैंकाक (थाईलैंड) – थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्री. श्रेथा थाविसिनी ने यहां पर आयोजित तीसरी वर्ल्ड हिन्दू कांग्रेस के लिए संदेश दिया कि, अशांति से लडनेवाले विश्व में अहिंसा, सत्य, सहिष्णुता और सद्भाव जैसे हिन्दू मूल्यों से ही प्रेरणा लेनी होगी, तभी विश्व में शांति स्थापित होगी । यह संदेश उद्घाटन के सत्र में पढकर दिखाया गया । प्रधानमंत्री श्रेथा स्वयं इस परिषद में उपस्थित रहनेवाले थे; परंतु कुछ अनिवार्य कारणों से वे उपस्थित नहीं रह पाएं ।

(सौजन्य : World Affairs by Unacademy) 

इस संदेश में प्रधानमंत्री श्री. श्रेथा थाविसिनी ने आगे कहा कि हिन्दू धर्म के सिद्धांतों और मूल्यों पर आयोजित वर्ल्ड हिन्दू कांग्रेस का आयोजन हमारे देश के लिए सम्मानजनक है । थाईलैंड और भारत में भौगोलिक दूरी कितनी भी हो, हिन्दू धर्म के सत्य एवं सहिष्णुता जैसे मूल्यों का सदैव आदर ही किया गया है । विश्व में हिन्दुओं का परिचय ‘एक प्रगतिशील एवं प्रतिभासंपन्न समाज’ के रुप में स्थापित करने के उद्देश्य से ही इस भव्य परिषद का प्रारंभ हुआ है ।

संपादकीय भूमिका 

  • विश्व मे अशांति फैलानेवालों को सबक सिखाने के लिए भी प्रयत्न करना आवश्यक है !
  • हिन्दू धर्म की महानता थाईलैंड के प्रधानमंत्री समझ सकते हैं; परंतु वास्तव यह है कि भारत के पाखंडी निधर्मीवादी, आधुनिकतावादी और नास्तिकतावादियों को समझ में नहीं आती !