गौशाला चलाने वाले महाराज पर बूचडखाना संचालक द्वारा प्राणघातक आक्रमण !

  • अहिल्यानगर की घटना !

  • पुलिस की अनदेखी !

(प्रतिकात्मक छायाचित्र)

अहिल्यानगर (महाराष्ट्र) – पाथर्डी तालुका के शिरापुर गांव के ह.भ.प. दीपक महाराज काले एवं उनकी पत्नी श्रीमती मनीषा काले ‘श्रीकृष्ण गौशाला’ चलाती हैं तथा मवेशियों को नि:शुल्क सेवा प्रदान करती हैं । जो किसान अपनी गायें कसाइयों को बेचते थे, वे अब केवल किसान हैं । कसाइयों से जुडे बिचौलिए (दलाल) इस बात से अप्रसन्न थे कि वे अपनी गायें काले की गौशाला में छोड रहे हैं, ह.भ.प. काले पर प्राणघातक आक्रमण किया गया । इस संबंध में ह.भ.प. ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन मुझ पर हुए आक्रमण पर कोई ध्यान नहीं देता है । इस घटना की सूचना स्थानीय यूट्यूब चैनल नगर न्यूज २४ ने दी है ।

इस घटना की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के आयोजक कुणाल भंडारी, हिन्दू जनजागृति समिति के रामेश्वर भूकन, राहुल महाराज घुले आदि जिला अस्पताल पहुंचे तथा घायलों से भेंट कर गोरक्षकों पर हुए आक्रमण का विरोध किया । इस दौरान दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की भी मांग की गई ।

ह.भ.प.दीपक महाराज काले ने कहा कि वे पिछले १० वर्षों से श्री कृष्ण गौशाला के माध्यम से गोसेवा कर रहे हैं । हमने कसाइयों को गाय सप्लाई करने वाले बिचौलियों से कहा, ‘कसाईयों को गाय सप्लाई न करें ।’ साथ ही समाज में कीर्तन के माध्यम से गौहत्या रोकने का प्रचार-प्रसार करते हैं, । वह यह भी कहते हैं, ”गायों को कसाइयों को मत दो, हमारी गौशाला को दे दो ।” इससे  क्रोधित होकर भरत बुधवंत, ज्ञानेश्वर बुधवंत, वासुदेव बुधवंत तथा उनके सहयोगियों ने मुझे, मेरी पत्नी एवं श्रमिकों (मजदूरों) को रॉड तथा लाठी से पीटकर जान से मारने का प्रयास किया ।

संपादकीय भूमिका 

  • गौरक्षक महाराज पर आक्रमण होता है यह भारत है अथवा पाकिस्तान ? हिन्दुओं के यह लिए शर्मनाक है कि बहुसंख्यक हिन्दुओं के देश में उनका जीवन असुरक्षित है !
  • ऐसी दायित्वशून्य पुलिस के कारण ही गोतस्कर अनियंत्रित (बेलगाम) हो गए हैं । ऐसे पुलिसवालों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए !