घर छोडकर जाएं, अन्यथा बडी कीमत चुकानी पडेगी !

कश्मीर के पुंछ में हिन्दुओं तथा सिखों को जिहादी मुसलमानों की धमकी !


पुंछ (जम्मू-काश्मीर) – पाकिस्तान की सीमा से लगे पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में 14 अक्टूबर की शाम को धर्मांध मुसलमानों ने हिन्दुओं के घरों पर पत्रक चिपकाए । उसमें उर्दू में धमकी दी गई है, ‘सभी हिन्दू तथा सिख समुदाय को यह क्षेत्र शीघ्र अति शीघ्र छोड़ने की चेतावनी दी जाती है, अन्यथा आपको इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी ।’ इस घटना की जानकारी मिलते ही पुंछ पुलिस थाने के अधिकारी दीपक पठानिया सुरक्षादल के पथक के साथ घटना स्थल पर पहुंचे । उन्होंने सरपंच की उपस्थिति में पत्रक जब्त किए । अधिवक्ता महिंदर पियासा के घर ‘गीता भवन’ के मुख्य प्रवेशद्वार पर से एक पत्रक, तथा अन्य दो पत्रक सुजान सिंह के घर के बाहर से जब्त किए गए । इस संदर्भ में हिन्दुओं ने पुलिस तथा भारतीय सेना से संबंधित लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है ।

वर्ष १९९० में भी इसी प्रकार हिन्दुओं के घरों पर पत्रक चिपकाकर, तथा मस्जिदों के भोंगों से हिन्दुओं को उनकी महिलाएं तथा संपत्ति छोड़कर जाने की धमकी दी गई थी । उसके उपरांत जिहादियों ने हिन्दुओं पर आक्रमण कर उनकी हत्याएं कीं । जिसके कारण लाखों हिन्दुओं को उस समय कश्मीर से पलायन करना पडा तथा आज तक वह कश्मीर लौट नहीं सके हैं ।

हिन्दुओं के घरों पर लगाए पत्रक

संपादकीय भूमिका 

  • ३३ वर्षों के उपरांत भी कश्मीर की स्थिति यथावत रहना, भारतीयों के लिए लज्जास्पद !
  • जिस प्रकार इजरायल आतंकवादियों के विरोध में कार्रवाई करता है, वैसे ही भारत ने अभी तक किया होता, तो अभी तक भारत आतंकवाद मुक्त हो गया होता तथा कश्मीर में हिन्दू निर्भयता से रह रहे होते !