मोतिहारी (बिहार) में गणेश विसर्जन के समय शोभायात्रा पर कट्टर मुसलमानों ने तेजाब (आम्ल) फेंका !

तीन हिन्दू घायल !

मोतिहारी (बिहार) – यहां गणपति विसर्जन की शोभायात्रा पर कुछ कट्टर मुसलमानों द्वारा तेजाब (आम्ल) फेंकने के कारण ३ हिन्दू घायल हुए हैं । उन्हें त्वरित चिकित्सालय में भर्ती किया गया है । २८ सितंबर को गणेश विसर्जन की शोभायात्रा शहर के मधुबन चौक पर पहुंचने के पश्चात यह घटना हुई है । इस घटना के कारण स्थानीय हिन्दू संतप्त हैं । उन्होंने संबंधित कट्टणपंथियों को बंदी बनाने की मांग की है । पुलिस ने अभीतक किसी को भी बंदी नहीं बनाया है । सीसीटीवी चित्रीकरण (फुटेज) के द्वारा आक्रमणकर्ता की पहचान करने का प्रयास हो रहा है ।

मोतिहारी जैसी घटना उत्तर प्रदेश के कुशीनगर तथा बदायूं में भी घटी है । मोहम्मद पैगंबर के जन्मदिवस के अवसर पर २८ सितंबर को कुशीनगर में आयोजित शोभायात्रा के समय कुछ कट्टर मुसलमानों ने एक हिन्दू के घर पर पथराव किया था । साथ ही उसी दिन सुल्तानपुर में राष्ट्रध्वज का अनादर हुआ था । बदायूं की शोभायात्रा में ‘सर तन से जुदा’ की (तन से सिर पृथक करने की ) घोषणा करने का वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हुआ था ।

संपादकीय भूमिका 

हिन्दुओं की शोभायात्राओं पर इस प्रकार निरंतर आक्रमण होना, ‘इससे यह स्पष्ट होता है कि यह देश मुसलमानों के लिए नहीं, अपितु हिन्दुओं के लिए ही असुरक्षित हो गया है । यह सूत्र ध्यान में रखें कि अब समय आ गया है विश्व को स्पष्ट बताने तथा भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के लिए दबाव समूह बनाने का !